राजस्वमंत्री ने आईटीआई संस्थान का किया उद्‌घाटन

धनबाद : राजस्वमंत्री अमर कुमार बाउरी ने बुधवार को गोविंदपुर प्रखंड के सुदूर भेलाटांड़ गांव में आईटीआई का उद्‌घाटन किया. उन्होंने कहा कि सभी आईटीआई को जीवंत करने की सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है. यहां प्रशिक्षण प्राप्त कर युवक रोजगार प्राप्त कर सकेंगे. इसके तहत 16 नए आईटीआई का उद्‌घाटन किया गया.

स्थानीय विधायक फूलचंद मंडल ने कार्यक्रम का समय पर सूचना नहीं देने का विरोध किया. उन्होंने इसके लिए मंत्री डीसी के समक्ष आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि इस आईटीआई के शिलान्यास में भी उन्हें नहीं बुलाया गया था. वे अपने क्षेत्र में एक कार्यक्रम में थे. इस दौरान राजस्व मंत्री, डीसी एवं डीडीसी ने फोन कर उन्हें कार्यक्रम में आने का आग्रह किया.

मंडल ने सवाल उठाया कि आखिर कौन-सा तंत्र इसके पीछे है, जिनके पास उनका फोन नंबर नहीं है. वे स्थानीय विधायक हैं. मंत्री के उनके इलाके में आने की सूचना नहीं देना समझ से परे है विधायक ने कहा कि यहां लड़कियां भी पढ़ेंगी. उनको आने-जाने में असुविधा होगी. उनके आने जाने तथा सुरक्षा की व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए.

समारोह का संचालन प्रकाश मिश्रा एवं धन्यवाद ज्ञापन डीडीसी गणेश कुमार ने किया. इस अवसर पर विधायक राजकिशोर महतो एवं राज सिन्हा, मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल, डीसी दौड्डे, प्रशिक्षु आईएएस माधवी मिश्रा, बीडीओ संजीव कुमार, आईटीआई के प्राचार्य एनके शिशु, प्रभारी प्राचार्य शशि भूषण पासवान, प्रकाश बैठा, बलदेव महतो आदि मौजूद थे.

 

Web Title : REVENUE MINISTER INAUGARATED ITI INSTITUTE