खेल महोत्सव में राइफल शूटिंग का समापन

धनबाद : सीआईएमएफ़आर स्टाफ क्लब व क्रीडा भारती, धनबाद जिला द्वारा आयोजित खेल महोत्सव 2016, के दौरान  राइफल शूटिंग में संत जेवीयर इंटरनेशनल स्कूल ने बढ़त हासिल किया तथा विजय बहादुर सिंह सर्वश्रेष्ठ शूटर घोषित किये गए.

राइफल शूटिंग का समापन के मुख्य अतिथि के रूप में श्री रवि प्रकाश तिवारी, प्राचार्य, ने शूटिंग के महत्ता को बताया और भविष्य में विद्यालय की ओर से क्रीडा भारती को यथासंभव हर खेल में मदद करने का आश्वासन दिया. विशिष्ट अतिथि डॉ अजय सिंह एवं डॉ राजशेखर सिंह ने सिंफर स्टाफ क्लब की ओर से भविष्य में और अधिक खेलों का आयोजन करने का आग्रह किया.

डॉ (मेजर) चन्दन ने शूटिंग और फ़ाइरिंग का अंतर तथा शूटरों को कुछ तकनीकी जानकारी दी. श्री संजय तिवारी, राष्ट्रीय मंत्री, क्रीडा भारती ने क्रीडा भारती के आयामों एवं लक्ष्य के बारे में अवगत कराया. डॉ इस्तियाक अहमद अपने अनुभवों के आधार पर इस तरह का प्रतियोगिता बृहद रूप से समय समय पर करवाने के लिए क्रीडा भारती से आग्रह किया.

श्री राकेश कुमार सिंह, पर्यवेक्षक ने उपस्थित सभी महानुवाओं का परिचय एवं उनसे प्राप्त सहयोग का जानकारी दी. इस पूरे कार्यक्रम का संचालन श्री सत्यम कुमार राय ने किया

राइफल शूटिंग के दौरान डॉ ललन कुमार मुख्य निर्णायक तथा श्री दीपक चौधरी एवं बाबू लाल विश्वकर्मा, सहायक निर्णायक के भूमिका में काम में रहे. श्री एस चौधरी और श्री सी दुबे, रेंज ऑफिसर, का दायित्व संभाल रहे थे. डॉ कुमार ने सिंफर के निदेशक डॉ प्रदीप कुमार सिंह द्वारा दिये गए आश्वासनों को सभी के समक्ष रखा और धनबाद में चल रहे विभिन्न खेलों की जानकारी दी .


सभी विजेताओं, मुख्य एवं विशिष्ट अतिथि, निर्णायक, तथा इस कार्यक्रम विशिष्ठ योगदान देने वाले को पुरस्कार एवं स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया.
 

Web Title : RIFLE SHOOTING SPORTS FESTIVAL CONCLUDES