आजसू सुप्रीमो के युवा समागम में पहुंचे सुदेश महतो, कहा स्थानीय नीति से झारखण्ड की पहचान

धनबाद : सुदेश महतो गुरुवार को न्यू टाउन हॉल में पार्टी द्वारा आयोजित युवा समागम कार्यक्रम में आये. आजसूपार्टी सुप्रीमो सह पूर्व उप मुख्यमंत्री सुदेश महतो ने कहा है कि स्थानीय नीति कोई गीता, कुरान या बाइबल नहीं है, जिसमें संशोधन नहीं हो सकता. नीति में कुछ गड़बड़ियां हैं, जिसे सरकार को दूर करना होगा.

आजसू पार्टी ने सरकार को अपनी भावना से अवगत करा दिया है. नीति में किन-किन बिंदुओं पर संशोधन की जरूरत है, जिसे पार्टी ने लिखित रूप से सरकार को उपलब्ध करा दिया है. सरकार भी नीति में संशोधन के लिए तैयार है.

उन्होंने स्थानीय नीति घोषित करने के लिए रघुवर सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्थानीय नीति राज्य की पहचान होती है. पिछले 15 साल में कई सरकार आई और गई, लेकिन किसी ने इस दिशा में कोई पहल नहीं की. रघुवर सरकार ने वह कर दिखाया जो काफी पहले हो जाना चाहिए था.

उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए सरकार नहीं, बल्कि झारखंड की तीन करोड़ जनता पहली प्राथमिकता है. पार्टी कभी भी क्षणिक लाभ के लिए कोई निर्णय नहीं लिया और ही लेगी. सरकार में रहने का यह मतलब नहीं की सरकार के गलत काम में भी हम साथ हैं.

उन्होंने कहा कि पार्टी एक माहौल बनाने में जुटी हुई है. आज के युवाओं को सोचना होगा कि उन्हें क्या करना है. आगे बढ़ना है या फिर वहीं रहना है जहां वह आज है. आजसू युवाओं को जागरूक करने के काम में जुटा हुआ है. युवाओं को सोचना होगा कि कितने गांव उजड़े, विस्थापितों के दर्द को कौन सुनेगा.

आजसू पार्टी का उद्देश्य झारखंड को आगे ले जाना है. युवा समागम के अंत में दो दर्जन से अिधक लोगों ने आजसू की सदस्यता ली. सभी का सुदेश महतो ने माला पहना कर स्वागत किया. सुदेश कुमार महतो ने बिहार की तर्ज पर झारखंड में भी शराब की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सामाजिक दृष्टिकोण से यह जरूरी है. पार्टी ने अपनी भावना से मुख्यमंत्री रघुवर दास को भी अवगत करा दिया है.

उन्होंने कहा कि शराब सामाजिक व्यवस्था को प्रभावित कर रहा है. इस पर रोक लगनी चाहिए और सरकार को इस दिशा में ठोस पहल करने की जरूरत है. उन्होंने धनबाद में महिलाओं द्वारा शुरू किए गए अभियान की सराहना करते हुए कहा कि यह एक अच्छा प्रयास है.

आजसू पार्टी के विधायकों को सरकार द्वारा नजरअंदाज किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिसकी हमारी चिंता है वही इस तरह की बात कह रहे हैं. नजर अंदाज जैसी कोई बात नहीं है.

टुंडी से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे लिए तो पूरा झारखंड है. चुनाव तो कहीं से लड़ सकते हैं. टुंडी की जनता का अभिनंदन करना है. उन्होंने आईएमएम को आईआईटी का दर्जा दिए जाने का स्वागत करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री को बधाई दी है.

 

 

Web Title : YOUTH FELLOWSHIP PROGRAM OF AJSU PARTY