अनाज वितरण में धांधली, दी कार्ड रद्द कराने की धमकी

धनबाद/भूली : भूली में जन वितरण प्रणाली की दुकानों में अनाज वितरण को लेकर घोर धांधली बरता जा रहा है. भूली ए ब्लॉक स्थित अम्बेडकर नगर में उर्मिला देवी के पीडीएस दुकान न. 01 डीआरए 11 में बिना नाप के अनाज वितरण किया जा रहा था. यहॉं पत्रकार का कैमरा देख वितरक दुकान छोड़ कर ही भाग खड़ा हुआ.

लोगों ने बताया कि यहॉं बिना नाप तौल के ही अनाज वितरण किया जाता है नाप कर अनाज मांगने वालों को कार्ड रद्द कराने की धमकी दी जाती है. भूली न्यु आजाद नगर में सौहेल अहमद के पीडीएस दुकान न. 01 डीएचएन 87 में पत्रकार के सामने वितरक ने एक महिला को बिना कार्ड के दस रू. के भाव से आठ किलो अनाज बेच दिया.

कैमरा देखते ही वितरक ने महिला को भगा दिया और बहाना बनाने लगा. वितरक का कहना था कि एमओ तक को पैसा बॉंटना पड़ता है. वहीं बी ब्लॉक के पीडीएस दुकान न. 06 डीएचएन 90 में कार्ड धारकों में अनाज का वितरण सही समय पर नहीं किया जाता. साथ ही कार्ड धारकों का अंगुठा का निशान लगा कर अनाज की हेरा फेरी की जाती है.

साक्षरता कमिर्यों के बहाल होने के बाद उपायुक्त धनबाद ने निर्देश दिया था कि निरक्षरों को साक्षर किया जाय. मगर यहॉं तीस से अधिक कार्ड धारक अंगुठा लगाते हैं. वहीं एक शक्स ने बताया कि अंगुठा का निशान लगा कर अनाज की हेरा फेरी की जाती है. जो लोग अनाज का उठाव नहीं करते उनका भी अंगुठा का निशान लगा दिया जाता है.

Web Title : RIGGING IN GRAIN DISTRIBUTIONTHREATEN TO CANCEL THE CARD