बाबा भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त करने विरोध में रोड जाम

धनबाद. देश के संविधान निर्माता डा. भीम राव अंबेडकर की प्रतीमा को असमाजिक तत्वों के द्वारा क्षतिग्रस्त करने के खिलाफ उद्धेलित विभिन्न राजनैतिक तथा गैर राजनैतिक संगठन के लोग आज सड़को पर उतर आये.

आन्दोलन के क्रम में डीआरएम चैक को आन्दोलनकारियों ने अवरूद्ध कर दिया. इस जाम के कारण घंटो यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई. इस जाम की वजह से कई बार आन्दोलन कारियों के साथ राहगिरो के बीच तु-तु मैं-मै भी हुई.

यह सब कुछ पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में ही हुआ. बाद में मौके पर डीएसपी विधि व्यवस्था डीएन बंका , दण्डाधिकारी पंकज कुमार , धनबाद थाना इंस्पेक्टर अखिलेश्वर चैबे दल - बल के साथ पहुंचे एवं आन्दोलनकारियों को समझााने का प्रयास किया.

घंटो वार्ता के बाद चैक के ईद र्गिद सीसीटीवी लगाने , लाईट की व्यवस्था तथा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आश्वास्न पर जाम हटा लिया गया.

इधर आन्दोलनकारी बिरेन्द्र चंद्रवंशी ने कहा कि प्रतीमा क्षतिग्रस्त का यह मामला कोई पहली घटना नही है पास में धनबाद थाना डीआरएम आवास होने के बाउजूद असमाजिक तत्व अपने मंसूबे में कामयाब हो जाते है और प्रशासन मुख दर्शक बनी रहती है.

इनके आन्दोलन को लेकर डीएसपी ने कहा कि आन्दोलनकारिर्यो पर भी कानून सम्मत कार्रवाई होगी. दण्डाधिकारी ने कहा कि मांगो को संजिदा से लिया गया है.

Web Title : ROAD JAM IN PROTEST AGAINST DAMAGING AMBEDKAR STATUE