कोयला मूल्य वृद्धि से रोड सेल बंद, मजदूरो ने किया विरोध प्रदर्शन

धनबाद : धनबाद  बाघमारा के बीसीसीएल एरिया वन के असंगठित मजदूरों ने कोयले के मूल्य में आपार वृद्धि के कारण रोड सेल नही लगने से काफी आक्रोश में हैं.

इसी को लेकर असंगठित मजदूरों ने यूनाईटेड कोल वर्कर्स यूनियन (एटक) के बेनर तले बरोरा एरिया वन के विभिन्न कोलियरियों का चक्का जाम कर और बरोरा एरिया वन के महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए कार्यालय का घेराव कर के धरना पर बैठ गये.

वही यूनियन के नेता संतोष गोराई ने बताया कि कोयले की गुणवक्ता को बढ़ा दिया गया हैं जिसके कारण कोयले के मूल्य में बृद्धि होने के कारण रोड सेल नही लग पा रहा हैं, कोई भी डीओ होल्डर डीओ नहीं लगा रहा हैं.

जिससे मजदूरों की भूखों मरने की स्थिति आ गई हैं. उन्होंने बताया की ये सिर्फ बीसीसीएल बरोरा एरिया वन में कोयले के मूल्य में बृद्धि की गई हैं जबकि अन्य कोलियरियों में कोयले के मूल्य में वृद्धि नही की गई हैं.

इस लिए हमारी मांग हैं कि मजदूरों को देखते हुये कोयले की जो मूल्य थी वही रखा जाय.  वहीं प्रबंधन और यूनियन प्रतिनिधि के साथ महाप्रबंधक के साथ इस मामले को लेकर वार्ता भी की गई जो की असफल रहा और मजदूरों का आन्दोलन जारी रहा.

Web Title : ROAD CLOSURE FROM COAL PRICE HIKE WORKERS PROTEST