हिन्दु राष्ट्र घोषित हो भारत : शंकराचार्य निश्चानंद

धनबाद : देश के समग्र विकास के लिए भारत का हिन्दु राष्ट्र घोषित होना अति आवश्यक है. हिन्दु राष्ट्र घोषित होने के बाद ही भारत में सभी प्राणियों का विकास संभव है. यह सभी राजनैतिक दलों को समझना होगा. यह कहना है पूरी पीठ के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती का. शंकराचार्य
धनबाद में गुरूवार को पत्रकारों से बाचचीत कर रहे थे. वे यहां 27 नवंबर से शुरू सनातन धर्म सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए आये हुए है.

उन्होंने असहिष्णुता के सवाल पर कहा कि देश में बढ़ती कथित असहिष्णुता को प्रेम सद्भाव से निपटा जाना चाहिए, और इसके बाद अगर आवश्यकता पड़े तो सरकार कानूनी रूप से निपटे. गौ हत्या के विषय पर उन्होने कहा कि गौ हत्या मानव हत्या के समान है. धर्म सम्मेलन की पूर्व संध्या पर विश्वभर में बढते आतंकवाद पर पश्चिमी देशों को आरे हाथों लिया.

उन्होंने सवाल उठाते कहा कि आंतक को शुरू में किसने संरक्षण दिया यह समझने की बात है. हमारे देश में आतंक फैलाने वालों को इन्ही देशों ने संरक्षण दिया था. ऐसे में जब ये देश आतंकवाद के प्रति अपनी दोहरी निति को नहीं बदलते है. इस काबू पाना आसान नहीं होगा. शकराचार्य ने खुद को गैर राजनैतिक व्यक्ति करार देते हुए अमीर खान प्रकरण पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.

Web Title : SANKARACHRYA CAME DHANBAD TO RELIGION PARTICIPATION