नगर प्रशासक की पहल पर नेताजी की प्रतिमा पुनर्स्थापित

धनबाद : तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा का नारा बुलंद करने वाले नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की क्षतिग्रस्त प्रतिमा को नगर प्रशासक मनोज कुमार और उपायुक्त ए. दोड्डे की पहल पर गुरुवार की संध्या युद्धस्तर पर कार्य कर पुनर्स्थापित कर दिया गया. इस काम के लिए नगर निगम के मुख्य अभियंता एस.के. सिन्हा, कार्यपालक अभियंता विनेद प्रसाद, कनीय अभियंता परवीन कुमार तथा अन्य कर्मचारियों ने संध्या 6 बजे से काम आरंभ किया.

निगम ने अपना एक जेसीबी मशीन और एक भाड़े का क्रेन लेकर लगभग दो से ढाई घंटे की मशक्कत कर नेताजी की प्रतिमा को पुनर्स्थापित कर दिया. नगर आयुक्त ने बताया कि आगामी 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंति भी है. नेताजी की प्रतिमा का क्षतिग्रस्त होना बहुत ही दुःखद घटना है. इससे सैंकड़ों लोगों की भावना को ठेस भी पहुंची है. कहा मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए संध्या युद्धस्तर पर काम आरंभ किया गया.

नगर निगम के मुख्य अभियंता ने बताया कि अभी प्रतिमा को सहारा देकर बुनियाद को फिर से मजबूती से बनाना होगा. उल्लेखनीय है कि बुधवार की रात एक ट्रक के धक्के से नया बाजार सुभाष चौक पर स्थापित नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की अदमकाय प्रतिमा क्षतिग्रस्त हो गई थी.

Web Title : SUBHASH CHANDRA BOSE STATUE STARTED TO REPAIR DAMAGED