सुपर स्पेशियलिटी एशियन जालान में मरीज ठीक होने की गारंटी नहीं

धनबाद : धनबाद के सुपर स्पेशियलिटी एशियन जालान अस्पताल में मरीज के स्वस्थ होकर जाने की गारंटी नहीं है.

जी हा धनबाद के बरटांड़ स्थित एशियन जालान का यही हाल है. मामला धनबाद के जालान हॉस्पिटल में गिरिडीह जिले बगोदर में एक गरीब किसान की मौत हो गई तो दूसरा मौत के कगार पर है जिसे लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया.

परिजन ने बताया की 23 अगस्त को मरीज को पेट में दर्द की शिकायत के बाद जालान हॉस्पिटल में भर्ती कराया था. साथ में प्रवन्धक ने परिजन से 24 हजार रुपये जमा करवाया.

जिसके बाद भर्ती के समय मरीज की स्थित काफी बेहतर थी. लेकिन भर्ती के एक दिन के बाद मरीज की हालत सुधरने के बजाय और ख़राब होने लगी. जिसके बाद हॉस्पिटल प्रबंधक ने परिजन को दूसरे हॉस्पिटल ले जाने को कहा.

परिजन अपनी खेत की जमीन बेच कर बकया पैसा 75 हजार रुपये जामा करा दिया. पैसे जमा करने के दो मिनट बाद ही मरीज की मौत की खबर  परिजनों को सूना दी गयी.

जिसके बाद मरीज के परिजन ने न्याय की गुहार लगा रही है.  दूसरी तरफ गिरिडीह जिले के डुमरी के रहने वाले रघुनाथ मुर्मू अपनी नवजात बच्चा को लेकर धनबाद जालान हॉस्पिटल में ये उम्मीद से भर्ती कराया की मेरे जिगर के टुकड़े का दुःख दर्द ठीक हो जाएगा.

मगर तीन दिन बाद हॉस्पिटल प्रवन्धक 18000 रुपये जमा करा लिया फिर बच्चे को सरकारी हॉस्पिटल ले जाने की सलाह दिया.

ऐसे में उस नवजात की बचे रहने की कितना उम्मीद परिजन करे. वही इस पुरे मामले में हॉस्पिटल प्रवन्धक से पूछे जाने पर उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपो से साफ इंकार किया है.

Web Title : SUPER SPECIALTY ASIAN JALAN DOES NOT GUARANTEE PATIENTS RECOVER