टीएसआरडीएस ने किया मल्टी स्पेश्लाइज्ड स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

झरिया : टीएसआरडीएस (झरिया डिविजन) ने सोमवार को सातवाँ मल्टी स्पेश्लाइज्ड स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया. इसका उद्घाटन श्री बीरेन रमेश भूटा, चीफ, सीएसआर, टाटा स्टील, द्वारा आदर्श उच्च विद्यालय, लालबॅंगला, डुंगरी, जामाडोबा ग्रुप में किया गया.

टाटा स्टील के अपने संचालन क्षेत्र के किनारे के गांवों में रहने वाले समुदायों की स्वास्थ्य समस्याओं के निदान संबंधी संकल्प को ध्यान में रखते हुए टीएसआरडीएस ने एक एक-दिवसीय निशुल्क मल्टी स्पेशलाइज्ड स्वास्थ्य शिविर का आयोजन आदर्श उच्च विद्यालय, लालबॅंगला, में टीसीएच, जामाडोबा एवं टाटा मेन हास्पिटल के साथ डा. ए रोहतगी, सीएमओ, टीसीएच, जामाडोबा, के मार्गदर्शन में संयुक्त रुप से किया गया.

दिनभर चले इस मेगा कैंप में विशेषज्ञों, कनसल्टेंट, नर्स एवं वोलंटियर्स की विशेष टीम ने कुल 623 मरीजों की मुफ्त जांच की एवं उन्हें इंटरनल मेडिसिन, जेनरल सर्जरी, गायनोकोलजी, पेडियाट्रिक्स, डरमैटोलोजी, होमियोपैथी, डेंटल एवं पैथोलौजी इत्यादि के विषय में मुफ्त परामर्श दिया.

इस स्वास्थ्य शिविर में लगभग 700 से ऊपर मरीजों ने इसका लाभ उठाया, जिसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा थी, उन सभी को निशुल्क दवाएं दी गयीं. कई वरिष्ठ नागरिक, बच्चे, महिलाएं एवं शारीरिक रुप से अक्षम ग्रामीणों ने इस मौके का लाभ उठाया और निशुल्क जांच करवायी.

इसके अलावा, एक निशुल्क ब्लड प्रेशर, शुगर एवं बीएमआई जांच का आयोजन भी आगंतुकों के लिए मधुमेह एवं हाइपरटेंशन, जो कि इस क्षेत्र की एक प्रमुख स्वास्थ्य समस्या है, के बारे में जागरुकता फैलाने के उद्येश्य से किया गया.

इस मेगा हेल्थ शिविर का आयोजन श्री केशव कुमार रंजन, यूनिट हेड, टीएसआरडीएस, के नेतृत्व में किया गया.इस शिविर में उपस्थित अन्य लोगों में श्री एसएस जमा, रीजनल प्रेसिडेंट, आरसीएमएस, श्री संतोष महतो, रीजनल सेक्रेटरी,

आरसीएमएस, श्री कुमार संदीप, फारमासिस्ट, टीएसआरडीएस, और श्री सत्यदेव प्रसाद, सीनियर असिस्टेंट, टीएसआरडीएस, तथा टाटा स्टील, टीएसआरडीएस के अधिकारी एवं सीसी के सदस्य भी उपस्थित थे.

टाटा सेट्रल हास्पिटल, जामाडोबा, टाटा मेन हास्पिटल, जमशेदपुर, एवं टीएसआरडीएस की मेडिकल टीम के निम्नलिखित विशेषज्ञ चिकित्सकों ने शिविर में भाग लिया और मरीजों को परामर्श दिया.
 
01. डा. एस के झा, एसोसिएट स्पेशलिष्ट, डेंटल, टीसीएच, जामाडोबा
02. डा. राजेश कुमार झा, मेडिकल आफिसर, टीसीएच, जामाडोबा
03. डा. रत्ना दास, सीनियर रजिस्ट्रार, गाइनेकौलोजी, टीसीएच, जामाडोबा
04. डा. प्रदीप कुमार कुजुर, एसोसिएट स्पेशलिष्ट, पैथोलौजी, टीसीएच, जामाडोबा
05. डा. विनोद कुमार, सीनियर स्पेशलिष्ट, सर्जरी, टीसीएच, जामाडोबा  
06. डा. नरेंद्र कुमार, सीनियर स्पेशलिष्ट, डरमैटोलोजी, टीसीएच, जामाडोबा
07. डा. असित कुमार मिश्रा, सीनियर स्पेशलिष्ट, पेडिएट्रिक्स, टीएमएच, जमशेदपुर
08. डा. मनोज कुमार, सीनियर एम.ओ., मेडिसिन, टीएमएच, जमशेदपुर
09. डा. पीके महतो, मेडिकल अफसर, टीएसआरडीएस, जामाडोबा
10. डा. बिबेकानंद पात्रा, मेडिकल अफसर, होमियोपैथी, टीएसआरडीएस, जामाडोबा

Web Title : TSRDS ORGANISED MULTI SPECIALISED HEALTH CAMP AT JAMDOBA