आयकर अधिकारियों ने की व्यवसायियों के साथ बैठक

धनबाद : धनबाद आयकर विभाग के अधिकारियों ने आज बैंक मोड़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के व्यवसायियों के साथ एक बैठक की. बैठक में आयकर अधिकारी जावेद अंसारी ने व्यवसायियों को आय घोषणा योजना 2016 के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से प्रकाश डाला.

उन्होंने कहा कि व्यवसायी अपनी अघोषित आय को 30 सितंबर 2016 तक ऑनलाइन भी दाखिल कर सकते हैं. कहा कि अघोषित आय पर कर, अधिभार तथा शास्ति अदा करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2016 है.

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत अघोषित आय को घोषित करने वाले के विरुद्ध कोई तलाशी, सरवेक्षण इत्यादि की कार्रवाई नहीं होगी तथा सारी जानकारियां गोपनीय रहेगी. उन्होंने कहा कि अघोषित आय की मूल्यांकन रिपोर्ट दाखिल करना भी अनिवार्य नहीं है.

श्री अंसारी ने व्यवसायियों को बताया कि योजना के अंतर्गत घोषणा करने वाला व्यक्ति उस अघोषित आय के मूल्य का 30 प्रतिशत की दर से कर भुगतान का दायी होगा, जिसमें उस कर के 25 प्रतिशत की दर से अधिभार द्वारा वृद्धि हुई है.इसके अतिरिक्त वह उस कर के 25 प्रतिशत की दर से शास्ति के भुगतान का भी दायी होगा.

कार्यक्रम में आयकर विभाग के एस.एन. झा, पी.के. धान, ए. करकेट्टा, बैंक मोड़ चेंबर के अध्यक्ष सुरेन्द्र आरोड़ा, सचिव प्रभात सुरोलिया, उद्योगपति जावेद खान, नितिन पटेल, विकास झांझरिया, राकेश टंडन, संदीप मुखर्जी सहित चेंबर के सदस्य उपस्थित थे.

Web Title : TAX OFFICIALS MEETING WITH BUSINESSMEN