विनोद बिहारी विश्वविद्यालय के लिए टीम ने किया स्थल निरीक्षण

धनबाद : धनबाद में बनने जा रहे बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय का सपना अब साकार होने लगा है. झारखंण्ड सरकार की उच्च तकनीक व युवा कौशल विभाग के तीन सदसीय टीम आज धनबाद पहुँची.

विवियु क्षेत्रीय कार्यालय में टीम ने कॉलेज प्राचार्यो के साथ बैठक करने के उपरांत भेला टाँड़ पहुचकर स्थल निरिक्षण किया. टीम में डिप्टी डाएरेक्टर अजय चौधरी , डेविड डेनियल तिर्की , हजारीबाग विश्वविद्यालय से सीसीडीसी गंगानंद शामिल थे. निरिक्षण में पीके रॉय , एसएसएलएनटी , झरिया आरएसपी कॉलेज के प्राचार्य सहित क्षेत्रीय कार्यालय के पदाधिकारी उपस्थित थे.

डिप्टी डायरेक्टर ने बताया कि सरकार ने विश्विद्यालय के लिए जमीन यूनिवरसिटी को ट्रांसफर कर दिया है. इसका डीपीआर बनना बाकी है. डीपीआर तैयार होने के बाद विश्विद्यालय निर्माण की कुल लागत का आकलन हो सकेगा.

उन्होंने कहा कि इस सत्र में भवन निर्माण पूरा होना मुमकिन नहीं है. पर विश्वविद्यालय को जल्द शुरू करने पर जोर दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 21 विभागों से शुरू होने वाले इस नए विश्वविद्यालय में धनबाद और बोकारो के कॉलेजो को जोड़ा गया है. उन्होंने बताया कि 27 एकड़ जमीन विश्विद्यालय के लिए स्वीकृत है.

 

Web Title : TEAM INSPECTED SITE FOR VINOD BIHARI UNIVERSITY