झारखण्ड-बंगाल बॉर्डर पर जाली ट्रांजिट परमिट जारी करने वालों का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार

धनबाद : पुलिस ने झारखण्ड-बंगाल बॉर्डर पर छापा मार कर अवैध तरिके से जाली ट्रांजिट परमिट जारी कर कोयला लदे वाहनों की पासिंग कराने वाले एक संगठित गिरोह का पर्दाफाश किया है.साथ ही राज्य को भारी आर्थिक नुकसान होने से भी बचाया है. पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर 18 लोगों को नामजद किया है. जिसमें से 5 लोग पुलिस की गिरफ्त में है.

साथ ही पुलिस ने कोयला लदे पांच ट्रकों को भी जब्त किया है.इस संबंध में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन कर एसएसपी मनोज रतन चोथे ने मीडिया को बताया कि ग्रामीण एसपी हृदीप पी जनार्दनन को गुप्त सूचना मिली थी कि झारखण्ड-बंगाल बॉर्डर पर जाली ट्रांजिट परमिट जारी कर कुछ धंधेबाज अवैध तरिके से कोयला लदे ट्रकों को बॉर्डर से पास कराते हैं.

ग्रामीण एसपी ने सूचना का सत्यापन किया. उसके बाद 29 अगस्त की रात ग्रामीण एसपी हृदीप पी जनार्दनन द्वारा गठित स्पेशल टीम ने मैथन ओपी तथा गलफरबाड़ी ओपी की पेट्रोलिंग पार्टी के सहयोग से मैथन ओपी क्षेत्र के अम्बा क्लियरिंग एजेंसी, अशोक इंटरप्राईजेज, मां तारा इंटरप्राईजेज तथा अतुल इंटरप्राईजेज में दबीश दी.

एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने उपरोक्त स्थान से झारखण्ड और बंगाल के सैल्स टैक्स, कमर्शियल टैक्स विभाग का जाली मुहर, जाली कागजात के आधार पर बॉर्डर पास कराने संबंधित कागजात, मोबाईल फोन, कम्प्युटर सी.पी.यु. व अन्य सामान बरामद किया है.

साथ ही छापामारी के दौरान चिरकुण्डा के मोहुल बगान कॉलोनी के रूपेश कुमार सिंह, पश्चिम बंगाल कुल्टी थाना के मनोज यादव, सलानपुर थाना के राहुल तिवारी, चिरकुण्डा सोनारडंगाल के संतोष कुमार सिंह तथा मैथन के जितेन्द्र चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है.

एसएसपी ने बताया कि अन्य नामजद भी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे. छापामारी में पुलिस ने कोयला लदे ट्रक संख्या जेएच 10ए.एम 6985 (मालिक- अजीत कुमार दारुका), जेएच 10ए.डब्ल्यु 7112 (मालिक- श्रवण कुमार यादव), जेएच 10ए.डी 8113 (मालिक- चांडी मोदक), जेएच 10वाई 2113 (मालिक- हरदीप सिंह) तथा डब्ल्यु.बी. 10बी 1011 को भी जब्त किया है.

एसएसपी ने बताया कि इन सभी ट्रकों के चालक तथा मालिक को अभियुक्त बनाया गया है.

 

 

 

 

Web Title : TRANSIT FORGED PERMITS ISSUERS ARRESTED