एक साथ दो दोस्तों की निकली अर्थी, हृदयविदारक घटना से राजगंज का माहोल हुआ गमगीन

राजगंज : राजगंज में बुधवार को उस वक्त कोहराम मच गया जब एक साथ राजगंज बाज़ार में दो घरों का चिराग बुझ गया. इस हृदयविदारक घटना से पूरा क्षेत्र गमगीन हो गया है.

दुर्गा पूजा की जो तैयारी चल रही थी वो फिकी पड़ गई है और पुरे क्षेत्र में मातमी सन्नाटा छा गया है.

राजगंज थाना क्षेत्र के गोल्डल पेट्रोल पंप के पास ट्रक ने दो जिगरी दोस्तों को रौंदा. विपरीत दिशा से आ रही ट्रक संख्या डब्ल्यू बी 11 बी 6235 जिसमे सीमेंट की एसबेट्स भरी हुई थी ने बाइक संख्या जे एच 10 आर 4698 में सवार राजगंज बाजार के दो युवको विशाल कुमार अड्डी पिता बटु अड्डी व नीरज दे पिता मनषा दे को कुचल दिया.

जिससे नीरज दे की मौत घटना स्थल पर ही हो गई वही दूसरे युवक विशाल की मौत पीएमसीएच धनबाद ले जाने के क्रम में हो गई.

नीरज और विशाल दोनों जिगरी दोस्त थे. दोनों किसी काम से करीब 11 बजे घर से निकले थे. उन्होंने अपने घरो में बताया था की वे धनबाद जा रहे है.

 

कैसे घटी घटना

घटना के संबंध में बताया जा रहा है की दुर्घटना एन एच ए आई विभाग की गलती से हुई है. एन एच ए आई कर्मियो ने सड़क की छिलाई करने के लिए जीटी रोड को एक तरफ से अवरुद्ध कर दिया था. जिस कारण गाड़ियो का आवागमन एक ही लेन से हो रही थी.

युवकों के बाइक के आगे एक ट्रक जा रहा था जो सामने से आ रही ट्रक को देख कर अचानक हट गया.

कम समय होने के कारण युवक हट नहीं पाए और विपरीत दिशा से आ रही ट्रक की चपेट में आ गए.

घटना के तुरंत बाद एनएचएआई कर्मियों ने मशीने खड़ा की और फरार हो गए.

 

आये दिन हो रही है घटना

एन एच ए आई विभाग द्वारा सड़क को समतल करने का जो तरीका इजात किया गया है वह दुर्घटनाओ व मौत को दावत देने वाला है.

एन एच ए आई द्वारा उबड़ खाबड़ सड़क को ठीक करने के लिए सड़क की छिलाई की जा रही है.

विभाग तो छिलाई करके निकल जा रहा है लेकिन इसका खामियाजा आम नागरिको को भुगतना पड़ रहा है.

आये दिन बाइक सवार छिली हुई सड़क का शिकार हो रहे है और घायल हो रहे है.

 

विधायक भी हुए शोक में शामिल

पूर्व नियोजित कार्यक्रम लधु ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत बने जल मिनार का उद्घाटन करने जब टुंडी विधायक राजकिशोर महतो राजगंज स्थित हटिया पहुचे तो उन्हें घटना की जानकारी हुई.

इसके बाद उन्होंने सादे तरीके से मिनार का उद्घाटन किया और दोनों युवको के परिजनों से मिलने के लिए उनके घर पहुचे.

इस दौरान लोगो ने एनएचएआई विभाग पर कारवाई करने की मांग की. जिस पर उन्होंने एसपी व डीसी से मिल कर कारवाई उन्हें मामले से अवगत करवा कर कारवाई करवाने का आश्वासन दिया.

 

एक साथ निकली दो जिगरी दोस्तों की शव यात्रा

पीएमसीएच धनबाद से अंत्यपरीक्षण के बाद जैसे ही शव राजगंज पहुचा परिजनों के साथ साथ पुरे क्षेत्र के ग्रामीणों की आँखे नम हो गई.

जिसके बाद नम आँखों से लोगों ने दोनों दोस्तों को विदाई दी. व एक साथ दोनों जिगरी दोस्तों की शव यात्रा निकली, शव यात्रा में पूरा राजगंज हुआ शामिल.

 

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल

दोनों युवको की माताओं का रो रो कर बुरा हाल था. ठीक एक दिन पहले दोनों युवको की माँओ ने जितिया पर्व रखा था, वे बार बार बोल रही थी हमसे पूजा में क्या गलती हो गई की मेरे बेटे को भगवान ने उठा लिया.

 

विद्यालय ने दी श्रधांजलि

बीबीएमजे कन्या ऊँच विद्यालय में दोनों युवको की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया. विद्यालय के सचिव शंकर किशोर महतो ने बताया की विशाल उनके विद्यालय का छात्र था.

वो और उसकी बहन दोनों इस विद्यालय से पढ़ कर निकले थे. वर्तमान में विशाल राजगंज डिग्री कॉलेज से बीए पार्ट थर्ड की पढाई कर रहा था.

Web Title : TWO FRIENDS DIED IN A ROAD ACCIDENT AT RAJGANJ