बाल्मीकि समाज ने मनाई डॉ. अम्बेडकर की पुण्यतिथि

भूली : भूली के ए ब्लॉक बाल्मीकि नगर स्थित विवाह भवन में रविवार को भारतीय बाल्मीकि धर्म समाज की ओर एक सभा का आयोजन कर संविधान के निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर की पुण्यतिथि मनाई गई. सभा की अद्यक्षता भारतीय बाल्मीकि धर्म समाज के जिलाध्यक्ष राजू  बाल्मीकि ने की. मौके पर मुख्य रूप से उपस्थित अम्बेडकर विचार मंच के पूर्व नगर अध्यक्ष नरेश पासवान ने डॉ भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उनके बताये नीतियों पर चलने का आवाहन किया.

उन्होंने कहा की बाबा साहेब ने भारतीय संविधान की रचना करने के साथ दलितों के हित में आवाज उठाकर उन्हें समाज में बराबरी का स्थान दिलाकर छुआछूत जैसे भेदभाव को ख़त्म करने काम किया था. वही भावाधस के जिलाध्यक्ष राजू बाल्मीकि ने भी भीमराव आंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा की बाबा साहेब दलितों के हित में लड़ने वाले महान नेता होने के साथ साथ सच्चे देशभक्त और महान मानवतावादी थे.

उन्होंने सामाजिक चेतना मौलिक अधिकार मानवीय न्याय समाजवाद तथा देश की एकता के लिए संघर्ष  के पथ पर चलकर अपने प्राणो की आहुति दी. सभा का संचालन मानस रंजन पाल और धन्यवाद ज्ञापन  जितेंदर कुमार ने दिया. इस अवसर पर मंटू बाल्मीकि,बबलू बाल्मीकि,गोपाल बाल्मीकि, राजेश बाल्मीकि, निर्मल बाल्मीकि, जुगल बाल्मीकि,गुड्डू चौधरी, सोनू बाल्मीकि, आकाश  बाल्मीकि, सोनू बाल्मीकि, मानक चन्द्र बाल्मीकि आदि उपस्थित थे.  

Web Title : VALMIKI SAMAJ CELEBRATED DR. AMBEDKARS DEATH ANNIVERSARY