मरीजों के बेड पर बारातियों का स्वागत

धनबाद : बाघमारा के बीसीसीएल एरिया एक के क्षेत्रीय अस्पताल डुमरा में अजीब नजारा देखने को मिला. अस्पताल मरीजों के लिए लगाये गए बेड़(गद्दा) नहीं थे और लगभग सभी बेड खाली पड़े हुए थे. जब हमने वहाँ इसकी जानकारी लेनी चाही तो वार्ड में एक भी नर्स या अस्पतालकर्मी नही थे, एक मरीज से जानकारी ली तो उन्होंने बताया की अभी-अभी बेड को यहाँ से ले जाया गया हैं कहाँ ले जाया गया हैं हमें नही मालूम.

सूत्रों द्वारा मालूम हुआ की सारे बेड हरिणा बागान स्थित नवनिर्मित भवन ले जाया गया हैं तो हमने वहां जा कर जाँच की तो देखा सारे बेड भवन में मौजूद हैं. बेड के पास खड़े व्यक्ति से जानना जहाँ तो पहले वो इधर उधर की बातें करने लगा फिर पूछता हैं आपको कौन बोला यहाँ शादी का तैयारी चल रहा हैं.

बताया जाता हैं की कतरास क्षेत्र के एक निजी चिकित्सक की बेटी की शादी शनिवार को थी. बारातीयों के ठहरने के लिए हरिणा बागान के सुभाष भवन के बगल में स्थित नवनिर्मित भवन में खाशी व्यवस्था किया गया. जिसके लिए बीसीसीएल के क्षेत्रीय अस्पताल डुमरा से मरीजों के लिए लगाये गए पचास बेड,चादर आदि सामग्री को ले जाया गया.

जब हमने इस बात की जानकारी अस्पताल के सीएमओ आर.सी.यादव से ली तो वो पहले हँसते हुए बात को टालने की कोशिश की फिर बार बार पूछे जाने पर उन्होंने कहा की सारे बेड कैम्प में गए हुए हैं हमने कहा की सर सुनने में आया हैं की कोई शादी के लिए लेजाया गया हैं तो उन्होंने इस बात से साफ़ इनकार कर दिया और इस बात को गलत बताया.

Web Title : WEDDING RECEPTION ON PATIENTS BED