महिलाओं ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ सीधी लड़ाई छेड़ी

पुटकी : पेटिया पंचायत को पूरी तरह नशामुक्त बनाने के लिए रविवार को महिलाओं ने अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ सीधी लड़ाई छेड़ दी.

रविवार को दर्जनों की तादाद में महिलाएं लाठी, डंडा और झाड़ू लेकर अवैध शराब कारोबारियों पर टूट पड़ीं.

इस दौरान महिलाओं ने घरों व दुकानों के अंदर रखे देशी शराब के पाउचों और महुआ शराब को नष्ट कर दिया.

एक धंधेबाज ने देशी शराब के सैकड़ों पाउच और महुआ शराब का घड़ा और गैलन बगीचे में छिपाकर रखा था. महिलाओं ने उसे भी नष्ट कर दिया.

महिलाएं इतनी उग्र थीं कि वे शराब बेचनेवालों लोगों के घरों और दुकानों की खुद तलाशी ले रही थीं.

महिलाओं ने इस मौके पर कहा कि बस्ती में सरेआम सभी तरह के शराब की बिक्री की जा रही है. इस कारण घर के पुरुष व युवा नशे की लत में पड़कर कमाई को बर्बाद कर रहे हैं.

वे अपनी पत्नियों को बेवजह पीट रहे हैं. इसका असर बच्चों की पढ़ाई-लिखाई पर भी पड़ रहा है.

आंदोलन का नेतृत्व कर रही पेटिया पंचायत की मुखिया आशा रवानी का कहना है कि महिलाओं ने पूर्व में ही शराब धंधेबाजों को कारोबार बंद करने को कहा था पर वे नहीं माने.

इस कारण आज महिलाओं ने सीधी कार्रवाई की. जब तक क्षेत्र में शराब की बिक्री बंद नहीं होगी, तब तक महिलाओं का नशा उन्मूलन अभियान चलता रहेगा.

 

पुलिस का नहीं मिल रहा सहयोग
मुखिया आशा रवानी ने बताया कि ग्रामीणों की ओर से क्षेत्र में शराब की बिक्री बंद करने की मांग को लेकर भागाबांध ओपी को आवेदन दिया गया था लेकिन इसके बाद भी पुलिस का सहयोग नहीं मिल पा रहा है.

अगर पुलिस प्रशासन द्वारा महिलाओं को सहयोग किया जाएगा तो अवैध शराब की बिक्री पर पूरी तरह रोक लगा दी जाएगी.

अभियान में राखी देवी, मुटरी देवी, कविता देवी, सैफाली देवी, बेदनी देवी, सुमिता देवी, संजू देवी, रेशमी देवी, बॉबी, सिरिया देवी, टुकवी देवी, बसंती देवी व उप मुखिया तिलकधारी महतो आदि शामिल थे.

Web Title : WOMEN TAKE DIRECT ACTION AGAINST ILLEGAL LIQUOR TRADER