भूख हड़ताल पर बैठे कर्मियों ने उपायुक्त के काफिले को रोका

धनबाद. पिछले तीन दिनों से रणधीर वर्मा चौक पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे निलंबित ई-पंचायत कंप्युटर ऑपरेटरों के सब्र का बांध आज टुट गया. भूख हड़ताल पर बैठे कंप्युटर ऑपरेटरों ने आज उपायुक्त ए. दोड्डे के वाहन के सामने लेटकर लगभग 40 मिनट तक कोर्ट मोड़ में यातायात को प्रभावित किया.

उनकी इस चौंकानेवाली हरकत से पूरा प्रशासनिक महकमा कोर्ट मोड़ पहुंच गया. मौके पर पहुंचे सिटी एसपी अंशुमन कुमार, डीएसपी डी.एन. बंका, थानेदार अखिलेश्वर चौबे ने कंप्युटर ऑपरेटरों को समझाने का बहुत प्रयास किया.

लेकिन वे नियोजन की मांग पर अड़े रहे. हल्का बल प्रयोग कर किसी तरह से उन्हें समझाकर यातायात को सामान्य किया गया.

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे गोपाल कुमार, गौतम कुमार यादव तथा रोशन जमिल अंसारी की स्थिति भी खराब होने लगी. रणधीर वर्मा चौक पर वे बार-बार बेहोश हो रहे थे. इससे कुछ देर के लिए स्थिति गंभीर होने लगी.

मौके पर पहुंचे विधायक राज सिन्हा ने तत्काल एमब्युलेंस की व्यवस्था की और उनको अस्पताल भेजा गया. एक अनशनकारी को विधायक की कार से अस्पताल ले जाया गया. विधायक ने बताया कि निलंबित कंप्युटर ऑपरेटरों की माग को सरकार तक वे खुद पहुंचाएंगे.

उन्होंने कहा कि सरकार ने अस्थायी तौर पर इनकी बहाली ई-पंचायत में की थी. लेकिन अब सरकार ने इस पद के लिए परीक्षा लेकर नियमानुसार बहाली पर रखने का निर्णय लिया है. वहीं कंप्युटर ऑपरेटरों ने आरोप लगाया कि बिना किसी सूचना के 250 लोगों को कार्य से निलंबित कर दिया गया है.

एसडीओ राकेश दुबे ने कहा कि हड़ताली कंप्युटर ऑपरेटरों को वार्ता के लिए आमंत्रित किया था. दो दिनों से लगातार उनके स्वास्थ्य पर भी निगरानी रखी जा रही है.   

Web Title : WORKERS ON HUNGER STRIKE STOPPED THE DEPUTY COMMISSIONER CONVOY