मैथन में बैंक ने 10 का सिक्का लेने से किया इंकार

मैथन : 10 रूपये के सिक्के को लेकर असमंजस की स्थिति ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही है. गुरूवार को भी मैथन मार्केट एरिया के रहने वाले शुभम गुप्ता बैंक आफ़ इंडिया में 27 सौ रुपये के 10 के सिक्के के रूप में अपने बचत खाता में जमा करने आये थे लेकिन बैंक में कैशियर ने यह पैसा जमा करने से इंकार कर दिया गया.

जब गुप्ता इसकी शिकायत लेकर बैंक प्रबंधक के पास गए तो उन्होंने उन्होंने कहा कि बचत खाता में नहीं बल्कि चालू खाता में यह राशि जमा करें.

शुभम का कहना है कि उसने अपने एक मित्र का चालू खाता का नंबर दिया तो बैंक प्रबंधक ने चालू खाता के उपभोक्ता को फोन कर भला-बुरा कहा. प्रबंधक ने भी पैसा जमा करने से साफ मना कर दिया.

बैंक प्रबंधक ने शुभम को अपना खाता बंद कर लेने की नसीहत भी दे दी. बाद में शुभम ने थक हार कर बीओआइ के जोनल मैनेजर से दूरभाष पर शिकायत की.

जोनल प्रबंधक ने शाखा प्रबंधक से बात की तो उन्होंने इधर उधर की बातें कीं. बीओआइ के जोनल मैनेजर ने कहा कि पैसा लेने में कोई दिक्कत नहीं है. इस बारे में प्रबंधक ने पूछने पर बताया कि युवक दूसरे के खाता में पैसा जमा करा रहा था इसलिए मना किया गया.

सवाल उठता है कि जब बैंक ही 10 का सिक्का लेने से इंकार कर रहा है तो आम लोग कहां जायेंगे जबकि उपायुक्त का साफ निर्देश है कि सभी को 10 का सिक्का लेना अनिवार्य है

Web Title : MAITHAN BANK HAS REFUSED TO ACCEPT 10 COIN