विधायक और मुखिया की बेपरवाही के मारे लोग खुद बनाने लगे सात दिनों से ख़राब गाँव की बिजली,

धनबाद : बाघमारा विधायक और मुखिया के बेपरवाही के मारे लोगो ने अब खुद ही अपने गाँव की सात दिनों से कटी बिजली को बहाल करने का काम शुरू कर दिया है.

बागडा़ पंचायत और सिंगडा़ पंचायत मे सात दिनों से बिजली नही है लोग बेहाल हो गए हैं ओर बिजली विभाग को इस कि कोई चिंता नहीं थी. बागडा़ पंचायत के मुखिया को भी इस समस्या में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई दे रही थी. और न ही स्थानीय विधायक और एसडीओ को.

लोग बिजली विभाग के अधिकारियों को भी बोल बोल कर थक हार गए थे. इस उमस में लोगो का घर में रहना मुश्किल था और बची खुची कसर मुसलधार बारिश निकाल रही थी.

इसके बाद ग्रामीण एकजुट हुए और "बारकी बस्ती" ओर "सिंगडा़ बस्ती" के लौगो ने खुद जाकर बिजली के तार और खम्बो को जोड़ने का मन बनाया और कर भी दिखाया.

मोटरसाइकिल के सहारे तार और बांस बल्ली से लोड ठेले को खिंच कर लाया गया. बिजलि के भारी खमबो को लोग खुद अपने हाथो से उठा कर लाये ओर खुद बिजली का तार खम्बों पर चढ़कर जोड़ने में लग गए और काम चलता रहा.

इस दौरान ग्रामीण विद्युत् विभाग को कोसते हुए कह रहे थे की अगर सब काम ग्रामीण ही कर लेंगे तो विद्युत् सबस्टेशन के सरकारी कर्मी क्या सिर्फ कुर्सी तोड़ने की तनख्वाह लेंगे.

Web Title : PEOPLE OF THE VILLAGE AND VILLAGERS HAVE STARTED MAKING THEMSELVES SELFLESS BY SEVEN DAYS OF POOR POWER