गैंग्स नहीं वासेपुर का नाम रैंक्स ऑफ वासेपुर होना चाहिए - पियुस पाण्डेय

भूली : वासेपुर का नाम गैंग्स ऑफ वासेपुर नहीं होके रैंक्स ऑफ वासेपुर होना चाहिए. क्योंकि यंहा के युवा हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रहे है. वासेपुर के गई से कई आइएस और कई आईपीएस अफसर सहित कला के क्षेत्र में देश विदेश तक अपना तथा वासेपुर का नाम रौशन कर रहे है. वासेपुर में शिक्षा, कला सहित सभी क्षेत्र में प्रतिभाओ की कमी नहीं है.

ये बाते भूली आजाद नगर स्थित अब्दुल कैयुम अंसारी मेमोरियल विमेंस कॉलेज में रविवार को ईद मिलन समारोह के आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सिटी एसपी पियुस पाण्डेय ने कही.

उन्होंने कहा की वासेपुर के बारे में उन्होंने काफी कुछ नकारात्मक सुन रखा था लेकिन यंहा पोस्टिंग होने के बाद जब उन्होंने वासेपुर को नजदीक से जाना तो देखा की वासेपुर प्रतिभाओं से भरा पड़ा है लेकिन कुछ असामाजिक तत्व के कारण वासेपुर को गंग्स ऑफ वासेपुर का दाग लगा है. जिसे यंहा के युवा धोने का काम कर रहे.

इस आयोजन में मुख्य रूप से राज्य सभा सांसद संजीव कुमार, पूर्व मंत्री मन्नान मलिक, निरसा विधायक अरूप चटर्जी, धनबाद सिटी एसपी पियुस पाण्डेय, डीएसपी विधि व्यवस्था नवल शर्मा, बाधमारा विधायक ढुल्लू महतो के प्रतिनिधि हंजला बिन हक़ आदि उपस्थित थे.

कार्यक्रम का मुख्य उदेश्य समाज के लोगो को अपने बच्चियों को शिक्षा के प्रति जागरूक करना था. कार्यक्रम में लोगो से अपील की गयी की अपने बच्चियों को स्कुल भेजे.

कार्यक्रम में अतिथियो का स्वागत “आपके चरणों में है नमन” गीत से किया गया. अपने संबोधन में राज्य सभा सांसद संजीव कुमार ने कहा की इस कॉलेज के प्रति वे काफी गंभीर है उन्होंने इस कॉलेज को गोद लिया है साथ ही इस कॉलेज के विस्तार के लिए उन्होंने सरकार से 15 लाख की राशी भी पास करा दी है जो जल्द ही कॉलेज को मिल जाएगा और कॉलेज का विस्तार कार्य शुरू हो जाएगा.

पूर्व मंत्री मन्नान मलिक ने भी लोगो से अपने बच्चियों को शिक्षा देने की अपील की और कहा की शिक्षा आज के समय में महत्वपूर्ण है जो समाज के बुराइयों से लड़ने की ताकत और ऊर्जा देता है.

इस मौके पर कॉलेज में कॉमर्स विषय में टॉपर शिफा नाज और आर्ट्स विषय में जिले में छठा स्थान लाने वाली रकिबा अकबर को प्रशस्ति पत्र देकर अतिथियों ने सम्मानित किया. अतिथियों ने उनके परिजन को भी अपने बच्चियों को शिक्षा देने के लिए शॉल ओढाकर सम्मानित किया.

इस मौके पर शबाना खातून ने दहेज़ प्रथा पर एक गीत भी प्रस्तुत किया जिसे सुनकर मौके पर उपस्थित लोग भाव विभोर हो गए और जोरदार तालियों से छात्रा का प्रोत्साहन किया.

अतिथियों के द्वारा स्कुल परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया. इस मौके पर प्राचार्य डा, पी राय, अध्यक्ष मो, युनुस अंसारी, सचिव मुख़्तार उल जमाल अंसारी, डा, तम्मना निगार, दशनी टुड्डू, डा, नीलम मिश्रा, शमा प्रवीन, चांदनी प्रवीन, शहनाज प्रवीन आदि उपस्थित थी.

Web Title : RAINKS OFF WASEEYPUR