धनबाद में जल्द होगा अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास

धनबाद : धनबाद क्रिकेट एसोसिएशन के सिंफर में आयोजित वार्षिक समारोह में उपायुक्त ए दोड्डे ने आश्वाशन दिया कि यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडयम के लिए शीघ्र ही शिलान्यास कराने का प्रयास किया जायेगा. उपायुक्त ने उक्त आश्वासन विधायक राज सिन्हा द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण की दिशा में कदम उठाने की मांग पर दिया.

उपायुक्त शनिवार को धनबाद क्रिकेट एसोसिएशन के वार्षिक समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि स्टेडियम के निर्माण के लिए जिला प्रशासन ने तीन जगहों पर भूमि चिन्हिंत करने का काम किया है. चुकि भूमि आवटंन का काम सरकार के स्तर पर करना है, इसलिए सरकार से आदेश मिलने के साथ ही जिला प्रशासन भूमि उपलब्ध करा देगा.

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हमारे रहते हुए शिलान्यास का काम पूरा हो सके. उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री से मिलकर आदेष निर्गत कराने का आग्रह धनबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज कुमार से किया. उपायुक्त ने कहा कि धनबाद रांची की तुलना में अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के मामले में काफी उपयुक्त जगह है.

यह शहर कोलकता से नजदीक होने के साथ साथ देश के हर क्षेत्र के केन्द्र में है. उन्होंने कहा कि पढाई के कारण खेल से हमारा लगाव कम ही रहा है, फिर भी क्रिकेट से काफी लगाव रहा. विधायक राज सिन्हा ने कहा कि धनबाद क्रिकेट एसोसिएशन ने खेल को जीवत बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.

संघ का प्रयास काफी सराहनीय है. इस अवसर पर मेयर चन्द्रशेखर अग्रवाल ने अपने संबोधन में ख्लिालिडयों को अपनी ओर से हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. समारोह में जिले के विभिन्न खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्षन के लिए सम्मानित किया गया. मौके पर जिले के विभिन्न कोने से आये खिलाड़ी और गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Web Title : STADIUM AND AIRPORT WILL SOON IN DHANBAD