ललमटिया खान हादसा के लिए टीम गठित. जल्द रिपोर्ट देने के निर्देश

धनबाद : ईसीएल के ललमटिया स्थित महालक्ष्मी आउट सोर्सिंग प्रोजेक्ट में गुरूवार की रात हुए खान हादसा  की जांच के लिए खान खुरक्षा महानिदेशालय के महानिदेशक राहुल गुहा ने इस्टर्न जोन सितारामपुर के उप महानिदेशक यू साहा के नेतृत्व में पांच सदस्यीय जांच कमिटी गठित की है.

इस आशय की जानकारी देते हुए श्री गुहा ने बताया कि जांच कमिटी में श्री साहा के अतिरिक्त डायरेक्टर आफ माइंस सेफ्टी , इस्टर्न जोन एन शर्मा,उप निदेशक इस्टर्न जोन एम नियाजी, उप निदेशक मेकेनिकल एस भाईसारे, और उप निदेशक मुख्यालय आई सत्यनारायण शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि कमिटी को जल्द से जल्द जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है, ताकि हादसे के कारणों का पत चल सके और आगे की काररवाई की जाए. उन्होंने कहा कि  हादसे की सूचना मिलते ही एक टीम प्रारम्भिक जांच के लिए एन शर्मा के नेतृत्व में घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया गया था.

इसके अतिरिक्त पीके सरकार के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम जिसमें उप निदेशक मुख्यालय ज्ञानेश्वर और मुख्य सर्वेयर गोरख सिंह के साथ घटना स्थल के लिए रवाना किया गया  है.

उन्होंने बताया कि हादसे में 10 से 12 लोगों के फंसे होने की संभावना है. श्री गुहा ने बताया कि घटना के कारणों का पता जांच दल क रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा.

धनबाद चन्द्रपुरा रेल मार्ग पर कभी भी हो सकता है हादसा

श्री गुहा ने बताया कि धनबाद रेल मंडल के धनबाद चन्द्रपुरा रेल मार्ग पर कभी भी भूधंसान की घटना हो सकती है. उन्होंनें कहा कि भूमिगत आग से चन्द्रपुरा रेलमार्ग को बांसजोडा रेलवे स्टेरूान के आसपास खतरा है.

भूमिगत आग रेलवे लाइन के करीब पहुंच चुकी है. इस संबंध में रेल प्रबंधन को बारबार अगाह किया जाता रहा है.

बावजूद रेलवे की ओर से अगतक कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है. उन्होंनें कहा कि इस रेल खंड पर  रेल लाइन को आग से खतरा है.

समय रहते अगर रेलवे ने काई कदम नहीं उठाया तो कभी भी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता है.

Web Title : TEAM THAT LLMTIA MINE ACCIDENT. SOON DIRECTED TO REPORT