ग्रामीणों ने पंचायत सचिवालय में किया विरोध प्रदर्शन

मैथन : राशन कार्ड में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने एग्यारकुंड दक्षिण पंचायत सचिवालय के समक्ष जमकर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने मुखिया लखी देवी पर आरोप लगाते हुए कहा कि राशन कार्ड पंचायत के वैसे प्रबुद्ध लोगों का बना है. जिनके पास हाइवा, दो मंजिला घर, मोटरसाइकिल, कार, सरकारी नौकरी आदि है. ग्रामीण सीधे तौर पर इसके लिए मुखिया को दोषी दे रहे है.

उनका कहना था कि बिना उनकी मिलीभगत के यह संभव संभव नहीं है. मुखिया के साथ बीएलओ जिसपर जांच का जिम्मा था. वह भी इनलोगों के दबाब में आकर एक बंद कमरे में पंचायत का राशन कार्ड बनाने का काम किया है. ताकि इससे जनवितरण प्रणाली वालों को लाभ मिल सके. आज जब हमसब अपनी समस्या को लेकर पंचायत भवन पहुंचे है तो मुखिया दिखाई नहीं दे रही है.

अगर वैसे राशन कार्ड को रद्द नहीं किया गया तो सोमवार से हमसब पंचायत का काम ठप कर देंगे. वही मुखिया लखी देवी का कहना है कि उसे इसकी कोई सूचना नहीं थी कि ग्रामीण अपनी समस्या को लेकर आने वाले है, पूर्ववर्ती कार्यक्रम के तहत मै पंचायत से बाहर थी. जिसके कारण में उपस्थित नहीं हो सकी. इसमें हमारा कोई कसूर नहीं है. सरकार की ओर से जो शपथ पत्र दिया गया था उसमे अगर ग्रामीण भूल सुचना दिए है तो गलत पाये जाने वाले राशन कार्ड को रद्द कर दिया जाएगा.

Web Title : VILLAGERS PROTEST IN CAMPAS OF PANCHAYAT SECRETARIAT