बालू लदे 21 ट्रक और 407 जब्त

गोविन्दपुर : उपायुक्त व एसएसपी के निर्देश पर शुक्रवार को पुलिस ने बरियो मोड़ से बालू लदे 21 ट्रकों व 407 वाहनों को जब्त किया. मानसून के दौरान 75 दिनों तक बालू उत्खनन व परिवहन बंद रखने के प्रावधान के विपरीत फर्जी चालान के सहारे अवैध रूप से यहां बालू का उठाव जारी था.

फर्जी चालान के सहारे बालू की तस्करी के विरुद्ध यह कार्रवाई की गयी. देर शाम को खान निरीक्षक राकेश कुमार दुबे थाना पहुंचे और वाहनों के कागजातों व चालान की जांच शुरु की.

बताया जाता है कि मेसर्स मो. अब्दुल्लाह स्पार्कल वल्र्ड प्राइवेट लिमिटेड एवं स्टारनेट मार्केटिंग लिमिटेड के नाम से ट्रकों व 407 वाहनों को बालू उठाव का चालान दिया जा रहा था. विगत दो माह से जारी इस गोरखधंधा की शिकायत राधेश्याम अग्रवाल व अन्य लोगों ने उपायुक्त से की थी.

शिकायत में कहा गया कि बालू घाटों मे चालान न देकर रास्ते मे कहीं भी चालान देकर पैसा वसूलने का काम किया जा रहा है. डीसी ने इस सम्बन्ध मे एसएसपी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.

शिकायतकर्ता श्री अग्रवाल का कहना है कि खनन पदाधिकारियों की मिली भगत से पिछले दो माह से अवैध रायल्टी वसूली जा रही थी. उन्होंने संवेदकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है. इधर पकड़े गये वाहनों को मुक्त करने के लिये टाइगर फोर्स के जिलाध्यक्ष धर्मजीत सिंह थाना पहुंचे और वार्ता की.

धर्मजीत सिंह ने इस मामले में वाहन मालिक व चालकों को निर्दोष बताया. उन्होंने कहा की चालान सही है या गलत उन्हें मालूम नहीं था.

Web Title : 21 TRUCKS CARRYING SAND AND SEIZED 407