आधा दर्जन से अधिक पटाखा दुकानों में छापेमारी

झरिया : एसएसपी के निर्देश पर एसओजी की टीम ने शुक्रवार को झरिया ऊपर कुली स्थित रोजी फायर वर्क्‍स दुकान समेत आधा दर्जन जगहों पर छापेमारी की. छापेमारी में बड़ी मात्रा में हाथ से बनाए गए तेज आवाज करनेवाले बम के अलावा पटाखों का जखीरा बरामद हुआ.

पुलिस ने दुकान संचालक बाबर व एक कर्मी सूरज कुरैशी को हिरासत में लिया और धनबाद ले गई. बताते हैं कि, एसएसपी को सूचना मिली थी कि ऊपर कुली में उक्त दुकान संचालक बाकायदा हाथ से पटाखे व धमाका बम बनवाता है.

सूचना पर दुकान में छापेमारी की गई. दुकान में हाथ से निर्मित बम, एक ड्राम में बारूद, गंधक, छोटी गिट्टी, सोडा, लाल मिट्टी, सुतली समेत कई समान मिले जिनका प्रयोग देशी हाइड्रो बम बनाने में किया जाता है. टीम ऊपर कुली में ही मिर्जा गालिब रोड में एक गोदाम, बालू बंकर में दो गोदाम व झरिया बोरा पट्टी में एक और दुकान की छानबीन की.

गोदामों में भी बम व पटाखा का जखीरा मिला. अधिकतर हाथ से बनाए देशी बम ही थे. टीम ने दुकान संचालक बाबर आलम व एक कर्मी सूरज कुरेशी को हिरासत में लिया. झरिया थाना प्रभारी एमपी गुप्ता भी पहुंचे.

छापामारी की सूचना पर पटाखा दुकानदारों में हड़कंप मच गया. ऊपर कुली व झरिया की कई दुकानों के शटर गिर गए. पुलिस का कहना है कि आर्म्स मस्जिट्रेट की जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी. रोजी फायर वर्क्‍स को झरिया में एक दुकान में लाइसेंसी पटाखा बेचने की अनुज्ञप्ति मिली है. बावजूद उसकी दो दुकान व तीन गोदाम मिले. घनी आबादी में पटाखा बेचा व बनाया जा रहा था जो कानूनन अपराध है

Web Title : HALF A DOZEN CRACKER SHOPS RAIDED