महिला की मौत के बाद प्रगति नर्सिंग होम में हंगामा

धनबाद : प्रगति नर्सिग होम में इलाज के दौरान एक गर्भवती महिला की मौत पर परिजनों ने शुक्रवार को जमकर हंगामा किया. मृतका के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन व डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही के साथ कई अन्य आरोप लगाया.

सूचना पाकर सरायढेला पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया. बताते हैं कि धैया मंडल बस्ती निवासी प्रीति मंडल को परिजनों ने गुरूवार रात करीब एक बजे प्रगति नर्सिग होम में भर्ती कराया था. उसके सिर में अचानक दर्द होने लगा था.

डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर बताते हुए उसे आइसीयू में रखा. सुबह जब परिवार वालों ने प्रीति के बारे में पूछा तो डॉक्टरों ने उसके स्वास्थ्य में सुधार होने की बात कही और उन्हें कुछ दवाई लाने को भी कहा. थोड़ी देर बाद वापस आने पर डॉक्टरों ने प्रीति को मृत घोषित कर दिया.

इसके बाद परिजनों ने आक्रोशित होकर अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया. परिजनों ने बताया कि पहले जब उसकी बहन जिंदा थी, तभी डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बाद में मरने पर भी दवा लाने के नाम पर दौड़ाते रहे. मृतका के भाई मंजीत मंडल ने बताया कि डॉक्टरों ने सही से इलाज नहीं किया, अन्यथा उसकी बहन की जान नहीं जाती.

इधर अस्पताल प्रबंधन ने महिला के इलाज में लापरवाही की बात से इन्कार किया है. अस्पताल प्रबंधन का कहना था कि महिला की स्थिति पहले से काफी गंभीर थी. अस्पताल में उसका समुचित उपचार किया गया. मामले की जानकारी पाकर छात्र एकता संघ के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से 48 घंटे के अंदर महिला की मौत का सही कारण बताने की मांग की है.

Web Title : PROGRESS STALLED AFTER THE DEATH OF A WOMAN NURSING HOME