बीसीसीएल में हिंदी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन

भारत कोकिंग कोल लिमिटेड में राजभाषा पखवाड़ा – 2017 के दौरान आज कोयला नगर स्थित कम्यूनिटी हाल में हिंदी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता के आरंभ में प्रसिद्ध हिन्दी साहित्यकार रामधारी सिंह दिनकर को श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

इस अवसर मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय चिकित्सालय धनबाद के चिकित्सा सेवाएं प्रमुख डॉ. संजीव गोलास और विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तम आइच, महाप्रबंधक (का.एवं औ.सं.) तथा देवेश गुप्ता, विभागाध्यक्ष (भुगतान विभाग) को आमंत्रित किया गया था.

प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर डॉ. संजीव गोलास ने उपस्थित प्रतिभागियों को हिन्दी के महत्व से परिचित कराते हुए कहा कि बीसीसीएल में राजभाषा पखवाड़ा के माध्यम से हिन्दी को बढ़ावा देने का कार्य किया जा रहा है.

हिन्दी आज अंतरराष्ट्रीय स्तर की भाषा है. हमें अपने कार्य करने में हिन्दी को प्राथमिकता देनी चाहिए. कार्यक्रम का संचालन श्री उदयवीर सिंह, सहायक प्रबंधक (राजभाषा) द्वारा किया गया. इस अवसर पर श्रीमती रिंकू दुबे ने कवि रामधारी सिंह दिनकर की कविताओं का पाठ किया..

हिंदी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का संचालन श्री संजय अग्रवाल, वरिष्ठ प्रबंधक (खनन) द्वारा किया गया. प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर डॉ. स्मिता, कुमारी श्वेता, श्री नंदलाल अग्रवाल और श्री कोन्हैया यादव की टीम रही.

द्वितीय स्थान पर श्री गणेश चौधरी, आकाश कुमार, संदीप और उत्कर्ष की टीम तथा तृतीय स्थान पर संयुक्त रूप से दो टीमें श्री तरूण सिन्हा और रंजीत कुमार की टीम रही वहीं एवं प्रोत्साहन पुरस्कार श्री अनिरुद्ध सोलंकी की टीम को प्राप्त हुआ.

 

Web Title : ORGANIZING HINDI QUIZ COMPETITION IN BCCL