स्वच्छ धनबाद की ओर बढ़ते कदम पर बन रही डॉक्यूमेंट्री फिल्म

धनबाद : देश के सबसे गंदे शहर के दाग को मिटाते हुए स्वच्छ धनबाद की ओर बढ़ते कदम की कहानी पूरा देश देखेगा. केंद्र सरकार स्वच्छता सर्वेक्षण 2017 के तहत 11 शहरों पर डॉक्यूमेंट्री बनाई जा  रही है जिसमे धनबाद का नाम भी शामिल है. यह फिल्म 15 मिनट की होगी.

इस सिलसिले में दिल्ली से पहुंची क्यूसीआइ की टीम ने धनबाद शहर पर फिल्मांकन किया जिसमे दो क्रू मेंबर ने धनबाद शहर के बदलते स्वरुप को फिल्माया. शहर ने पिछले एक साल ने स्वच्छता को लेकर क्या-क्या कदम उठाए हैं उसे कैमरे में कैद किया गया.

नगर निगम में बन रहे मॉड्यूलर शौचालय, वार्डो में हो रहे डोर टू डोर कचरा संग्रहण, कांपेक्टर स्टेशन के निर्माण, स्लम व रिहायशी इलाकों में सफाई, कचरा डंपिंग स्थल की शूटिंग की गई. टीम ने हाउसिंग कॉलोनी, नगर निगम कार्यालय की भी शूटिंग की. साथ ही मेयर शेखर अग्रवाल व अपर नगर आयुक्त प्रदीप कुमार प्रसाद का इंटरव्यू भी लिया.

डॉक्यूमेंट्री फिल्म के माध्यम से बताया जाएगा कि धनबाद ने पिछले एक साल में अपने आप को कैसे बदला.15 मिनट की ये डॉक्यमेंट्री फिल्म स्वच्छता सर्वेक्षण की रैंकिंग की घोषणा के दिन दिखाई जाएगी.

11 शहरों में धनबाद पर करीब दो मिनट की डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी. चयनित 11 शहरों की डॉक्यमेंट्री बनाकर 17 मार्च को रिपोर्ट केंद्रीय शहरी विकास मंत्रलय को सौंपी जाएगी

Web Title : DOCUMENTARY FILM ON MOVING STEP TOWARDS CLEAN DHANBAD