राजगंज में करमा महोत्सव का आयोजन

राजगंज: राजगंज के बीबीएमजे  कन्या उच्च विद्यालय में आदिवाशी समुदाय के आस्था का पर्व कर्मा महोत्सव का धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर विद्यालय में करमा महोत्सव का आयोजन किया गया. जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में टुंडी विधायक राजकिशोर महतो ने शिरकत की.

महोत्सव में महिलाओं और युवतियों का उत्साह देखते ही बन रहा था. इस दौरान विद्यालय की कई छात्राओ ने समूह बनाकर अपने पारम्परिक अंदाज में करमा गीत और नृत्य से सभी का मन मोह लिया.

समारोह में कुल 21 दलो ने भाग लिया जिसमे विद्यालय की किरण कुमारी ग्रुप, सुषमा ग्रुप, डोमनपुर की कुसुम कुमारी ग्रुप, उत्क्रमित मध्य विद्यालय धावाचिता ग्रुप इत्यादि शामिल थी.

समारोह में निर्णायक मंडली ने बागदाहा के पूर्णिमा महतो, धावाचिता से गीता देवी, अनीता देवी, बरवाडीह से अंजना देवी, हरिजन टोला से रीता देवी, लाठाटाड से मीणा देवी अव्वल रही.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से शंकर किशोर महतो, प्रमोद चौरसिया, जादू महतो, चुनी लाल अग्रवाल, परवीन कुमार महतो, शिव प्रसाद महतो, मोती लाल महतो, रीता देवी, जीतेन्द्र नाथ महतो इत्यादि मौजूद थे.

कार्यक्रम को सफल बनाने में हरी प्रसाद महतो, महेंद्र महतो, गिरधारी महतो, संतोष महतो, सुखदेव महतो, शीतल महतो, नुनाराम महतो इत्यादि शामिल थे.

इस अवसर पर विधयक ने कहा की करमा पर्व आदिवाशी समुदाय के आस्था और विश्वास का पर्व है जिसमे बहने अपने भाई की लम्बी उम्र की कामना करते है.

 

 

Web Title : KARAMA FESTIVAL IN RAJAGNJ