एटीएम से 51 हजार की अवैध निकासी

धनबाद : विनोद नगर की एक महिला के विभिन्न बैंक खाते से 51 हजार की फर्जी निकासी हुई है. पीड़ित महिला सपना दत्ता ने घटना को लेकर सदर थाने में लिखित शिकायत की है. पुलिस ने जालसाज को फंसाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं फंसा. महिला ने बताया कि मंगलवार दोपहर उसके मोबाइल पर कॉल आया और कहा कि वह एसबीआइ ब्रांच से बोल रहा हूँ.

आपका पिनकोड बदल रहा है इसलिए पुराने एटीएम का नंबर तत्काल बताए. महिला ने एटीएम का नंबर बता दिया. उसके बाद उस व्यक्ति ने पूछा कि घर में और भी किसी का एटीएम है तो उसका भी नंबर बता दीजिए. महिला ने अपने घर से चार एटीएम का कोड उसे बता दिया.

मंगलवार को उस व्यक्ति ने कई बार सपना दत्ता को फोन किया और एटीएम का पूरा डिटेल्स लेने के बाद उनके चारों खाते से 51 हजार रुपये निकाल लिए. खाते से रकम निकलने के बाद सपना दत्ता ने उसी नंबर पर कॉल किया और पूछा कि आप बैंक अधिकारी हैं तो उनके खाते से रकम क्यों निकाला जा रहा है.

तो उक्त व्यक्ति ने कहा कि अगर रकम बचाना है तो जमानत के तौर पर दो और एटीएम के नंबर उन्हें बताने होंगे. पीड़िता ने जब अपने पड़ोसी को आपबीती सुनायी तो पड़ोसी उसे लेकर थाना पहुंचे.

पुलिस ने महिला से उस नंबर पर फोन कराया और एक पुराने एटीएम का नंबर उसे लिखने के लिए कहा. महिला ने फोन कर उस व्यक्ति से कहा कि मेरे खाते से जो रकम ट्रांसफर हुए उसे लौटा दीजिए. उस व्यक्ति ने कहा कि इस नंबर के खाते को चेक करने के बाद वह उनके पैसा लौटाएगा.

Web Title : 51 THOUSAND ILLEGAL WITHDRAWALS FROM ATM