ए. दोडडे धनबाद के नए उपायुक्त, संभाला पदभार

धनबाद : धनबाद के नए उपायुक्त ए दोड्डे ने शुक्रवार की रात पदभार संभाल लिया. उन्होंने उपायुक्त के आवासीय कार्यालय में निवर्तमान उपायुक्त कृपानंद झा ने पदभार ग्रहण किया. इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे. दोड्डे रामगढ़ जिले के उपायुक्त थे. जबकि धनबाद के उपायुक्त केएन झा का स्थानांतरण निदेशक प्राथमिक शिक्षा, रांची के पद पर किया गया है.

पदभार ग्रहण के मौके पर डीडीसी गणेश कुमार, एडीएम विधि व्यवस्था पीएन मिश्रा, एडीएम सप्लाई शशि प्रकाश झा, डीएलओ एजाज अनवर, डीपीआरओ रश्मि सिन्हा आदि मौजूद थे. पदभार ग्रहण करने के बाद दोड्डे ने कहा कि उनकी प्राथमिकता में स्वच्छता सबसे ऊपर होगा.

निवर्तमान डीसी ने उन्हें जिले के महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी दी. विकास की विभिन्न योजनाओं की फाइलें भी सौंपींधनबाद को स्वच्छ और सुंदर शहर बनाएंगे. धनबाद को खुले में शौच से मुक्त जिला बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे. लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलें, यही लक्ष्य रहेगा. दोड्डे धनबाद के 46वें डीसी हैं. मालूम हो कि दोड्डे को रामगढ़ जिले के दुलमी प्रखंड को खुले में शौच से मुक्त झारखंड का पहला प्रखंड बनाने का श्रेय जाता है. धनबाद से पहले दोड्डे रामगढ़ में ही उपायुक्त के पद पर तैनात थे. लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलें, यही लक्ष्य रहेगा. दोड्डे धनबाद के 46वें डीसी हैं.

तेलंगाना के हैं ए दोड्डे : धनबाद के नये उपायुक्त ए दोड्डे 2011 बैच के आईएएस हैं. वह मूल रूप से तेलंगाना राज्य के करीमनगर जिला के रहने वाले हैं.

 

Web Title : A. DODDEY DHANBADS NEW D. C.