नोटबंदी के बाद पूर्व मंत्री ने खरीदी करोड़ों की जमीन कौड़ी के भाव

धनबाद : बाघमारा के विधायक ढुल्लु महतो ने झारखण्ड के पूर्व मंत्री तथा जेडीयु के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो पर नोटबंदी के बाद करोड़ों की जमीन को कौड़ी के भाव खरीदने का आरोप लगाया है. धनबाद परिसदन में पत्रकार वार्ता का आयोजन कर विधायक ने कहा कि 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 500 एवं एक हजार के नोटों को अवैध करैंसी घोषित कर दिया था.

नोटबंदी के बाद अपने कालेधन को ठिकाने लगाने के लिए जलेश्वर महतो ने सेल डीड संख्या 7682-6848-2016 दिनांक 19.12.2016 के माध्यम से बीपन करमाकर, चारुबाला देवी, पगाली देवी, अलामनी देवी से आरएमएसएस एवं एसवी समिति के नाम महुदा थाना अंतर्गत सिंगरा मौजा नंबर 347 के खाता नंबर 27 के विभिन्न प्लॉट में से 2 एकड़ 41 डिसमिल जमीन 43 लाख 67 हजार रुपए में खरीदी है.

जबकि जमीन की वास्तविक कीमत 4 से 5 करोड़ रुपए आंकी जा रही है. विधायक ने कहा कि वे प्रधानमंत्री, राज्य के मुख्यमंत्री, आयकर विभाग, निगरानी विभाग सहित अन्य जांच एजेंसी को पत्र लिखकर मामले की जांच करने की मांग करेंगे. इस डील में दिलचस्प बात यह है कि इसी जमीन के कालाचंद करमाकर भी एक हिस्सेदार है. लेकिन उसकी सहमति के बिना उनके हिस्से की भी एक एकड़ 9 डिसमिल जमीन की रजिस्ट्री जलेश्वर महतो के नाम की गई है.

Web Title : AFTER NOTBANDI FORMER MINISTER OF PURCHASED LAND OF CRORES IN FETCHED RATE