बीसीसीएल की छमाही समीक्षा बैठक संपन्न, कई अधिकारी सम्मानित

धनबाद : बीसीसीएल मुख्‍यालय सभागार में श्री बी.के. पण्‍डा, निदेशक (कार्मिक), बीसीसीएल एवं कार्यकारी अध्‍यक्ष, नराकास, धनबाद की अध्‍यक्षता में धनबाद की छमाही समीक्षा बैठक संपन्‍न हुई.

आज की बैठक में धनबाद नगर के विभिन्‍न कार्यालयों के बारह उच्‍च अधिकारी/ कार्यालय प्रधानों ने भाग लिया. साथ ही सदस्‍य कार्यालय के प्रतिनिधि भी बड़ी संख्‍या में उपस्थित हुए. आज की बैठक की मेजबानी सीएमपीएफ, धनबाद की ओर से की गई.

बैठक में मुख्‍य रूप से श्री बी. के. पण्‍डा, आयुक्‍त, सीएमपीएफ, धनबाद, श्री निर्मल कुमार दुबे,प्रेक्षक एवं प्रभारी, क्षेत्रीय राजभाषा कार्यान्‍वयन कार्यालय, पूर्वी क्षेत्र, कोलकाता, श्री देवल गंगोपाध्‍याय, निदेशक (तक.), बीसीसीएल, श्री प्रशांत कुमार सरकार, महानिदेशक, खान सुरक्षा महानिदेशालय, धनबाद, डॉ. वी. के. सिंह, मुख्‍य वैज्ञानिक, केंद्रीय खनन एवं ईंधन अनुसंधान संस्‍थान, श्री मानवेन्‍द्र कुमार, क्षेत्रीय निदेशक, सीएमपीडीआइएल, श्री संजय कुमार, आंचलिक प्रबंधक, बैंक ऑफ इंडिया, श्री पी. के. सिकदर, परियोजना प्रधान, दामोदर घाटी निगम, पंचेत परियोजना, श्री एन. तिर्की, वरिष्‍ठ समादेष्‍टा, सीआइएसएफ बैठक में उपस्थित हुए.

बैठक में अपने अध्‍यक्षीय संबोधन में बीसीसीएलके निदेशक (का.) श्री बी. के. पण्‍डा ने कहा कि यह मेरी इस कंपनी में सेवाकाल के ख्‍याल से अंतिम बैठक है. इसी माह सेवानिवृत्‍त होना है.

उन्‍होंने कहा कि इस बैठक में इतनी बड़ी संख्‍या में संस्‍थान प्रधान एवं प्रतिनिधियों की उपस्थिति अत्‍यंत ही प्रशंसनीय है और काफी सुकून देने वाली है. आगे उन्‍होंने कहा कि मुझे पूरी उमीद है कि हमारे देश की लोकप्रिय भाषा हिंदी जल्‍द ही वैश्विक भाषा बनने का गौरव हासिल कर लेगी क्‍योंकि इसे बोलने वाले दुनिया के अनेक देशों में अपना-अपना प्रभाव बनाए हुए हैं.

हिंदी/राजभाषा के क्षेत्र में मिले सभी सम्‍मानों/पुरस्‍कारों को उपस्थित प्रतिनिधियों को समर्पित करते हुए कहा कि यह उपलब्धि सबके सामूहिक प्रयासों के कारण ही मिली है.

मौके पर प्रेक्षक श्री निर्मल कुमार दुबे ने जहां निदेशक (का.) के साथ संयुक्‍त रूप से सभी कार्यालयों की रिपोर्ट की समीक्षा की वहीं कई सलाह भी दिया. इस विशेष अवसर पर निदेशक (का.) श्री बी. के. पण्‍डा को स्‍मृति चिह्न, शॉल, श्रीफल देकर सम्‍मानित किया गया तथा उनके सम्‍मान में एक सम्‍मान पत्र भी पढ़ा गया.

श्री निर्मल कुमार दुबे को भी शॉल, श्रीफल से सम्‍मानित किया गया. पिछली छमाही के दौरान राजभाषा कार्यान्‍वयन के क्षेत्र में उत्‍कृष्‍ट कार्यों के लिए सीएमपीएफ, बैंक ऑफ इंडिया एवं सीआइएसएफ कार्यालय को क्रमश प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरस्‍कार/ शिल्‍ड प्रदान कर सम्‍मानित किया गया.

साथ ही आइआइटी आइएसएम, धनबाद, सिंफर एवं डीवीसी को प्रोत्‍साहन पुरस्‍कार/शिल्‍ड भी दिये गए.

इस मौके पर नराकास, धनबाद की पत्रिका ´´धनबाद राजभाषा संदेश´´ के 11 वें अंक का विमोचन माननीय अतिथियों द्वारा किया गया. बैठक का संचालन श्री दिलीप कुमार सिंह एवं श्री उदयवीर सिंह ने संयुक्‍त रूप से किया तथा धन्‍यवाद ज्ञापन श्री हरिद्वार पाठक‍, सीएमपीएफ ने किया.

बैठक को सफल बनाने में एमपीएफ और बीसीसीएल मुख्‍यालय के राजभाषा विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों ने प्रशंसनीय योगदान दिया.

Web Title : BCCL HALF YEAR REVIEW MEETING CONCLUDES MANY OFFICERS HONORED