दुष्कर्म पीड़िता से मिले बाबूलाल ,न्याय का दिया भरोसा

धनबाद : धनबाद में गांधी जयंती के दिन दामोदरपुर लॉ कालेज के पास एक सात वर्षीय आदिवासी बच्ची से ज्यादती की घटना घटी है. बच्ची को अज्ञात व्यक्ति ने अमरूद का लालच देकर उसे राजकीय मध्य विद्यालय के पीछे ले गया और दुष्कर्म किया. बच्ची के चीखने.चिल्लाने पर आरोपी फरार हो गया. पीडि़त बच्ची ने इसकी जानकारी अपनी मां को दी.

जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा. इधर मामला प्रकाश में आने के बाद आज बाबूलाल मराण्डी पीडि़त परीवार से मिलने उनके घर पहुचें. अब तक दोषी को पकड़ पाने में नाकाम रही पुलिस व सरकार की व्यव्स्था पर भी मराण्डी ने सवाल उठाये है.

दामोदरपुर में धनबाद लॉ कॉलेज के पास रहने वाली आदिवासी महिला ने अपनी दो बेटियों को मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए पास की दुकान पर भेजा था. रिचार्ज करा कर लौटने के क्रम में दोनों बहने अलग अलग रास्ते से घर की तरफ चल पड़ी. इसी बीच सरकारी विद्यालय के समीप बच्ची को एक अधेड़ व्यक्ति ने अमरूद का लालच दिया.

बच्ची अधेड़ को पहचानती नहीं थी लेकिन लालच में फंस गई. अधेड़ उसे पास की झाड़ी में ले गया और घटना को अंजाम दिया. बच्ची के चिल्लाने के बाद आरोपी फरार हो गया. पीड़ित बच्ची की माँ ने फफकते हुए आरोपी को फांसी देने की मांग की है.

बाबूलाल मराण्डी पीड़िता और उसके परिजनों से मिल कर मामले की जानकारी ली और उसे हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया उन्होंने कहा कि आरोपियों को पुलिस अविलंब गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करे साथ ही पीड़िता को पुनर्वास सहित जीविकोपार्जन की व्यवस्था कराने संबंधी पत्र सरकार को भेजने की बात कही है.

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद धनबाद थाना के इंस्पेक्टर अरविंद कुमार मौके पर पहुंच कर पीड़िता से पूछताछ की और घटनास्थल का मुआयना भी किया. पुलिस ने नाबालिग बच्ची का पीएमसीएच अस्पताल में मेडिकल जांच कराई है. वहीं अज्ञात के खिलाफ पोस्को के तहत धनबाद थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई. पुलिस अज्ञात व्यक्ति के बारे सूचना एकत्र करने में लगी है. घटना को अंजाम देने वाले शख्स को ट्रेस करने के लिए धनबाद पुलिस आज संभवित ठिकानो और जंगलों की खाक छानती रही पर सफलता नहीं मिली.

Web Title : BABULAL MARANDI MEET WITH RAPE VICTIM FAMILY