बेलगढ़िया पंहुची मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, समस्याएं सुनी और भवन का किया निरिक्षण

धनबाद : मुख्य सचिव राजबाला वर्मा बेलगाड़िया के लोगो का दुःख दर्द जानने शुक्रवार को धनबाद बेलगढ़िया पहुची. यहाँ रह रहे सैकड़ो पुर्नवासित लोगो ने नाना प्रकार की उन्हें अपनी समस्याएं गिनाई, जिनकी मांगो में रोजगार की समस्या अहम थी.

लोगो ने बताया कि सरकार ने भले ही अग्नि प्रभावित क्षेत्र के लोगो को बेलगाड़िया शिप्ट कर दिया है पर घर चलाने के लिए किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं है. दूसरी तरफ स्थानीय लोगो ने पानी  बिजली साफ सफाई , शौचालय की कमी का भी मुद्दा सचिव के समक्ष रखा.

यहाँ के लोगो ने सचिव के इस दूसरे दौरे में उनके समक्ष बेलगाड़िया टाउनशिप में पुलिस चौकी स्थापित करने कि भी मांग रखी है.

लोगो का कहना है कि लड़ाई झगड़े की स्थिति बनने पर पुलिस की मौजूदगी नहीं रहने से तनाव की स्थिति बन जाती है. कभी कभी तो माहौल हिंसक रूप अख्त्यार कर लेता है. पुलिस चौकी रहने से इस तरह की स्थिति बनने पर पुलिस की और से त्वरित कार्रवाई हो सकेगी.

बेलगाड़िया मे बने मंदिर को चालू करने का भी मुद्दा गरमाया. सचिव को बताया गया कि भले ही मंदिर का निर्माण करा दिया गया है पर मंदिर को अभी तक पूजा पाठ के लिए लोगो के बीच दिया नहीं गया है. निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भी मंदिर बंद है.

मुख्य सचिव अपने दौरे में इस टाउनशिप में तैयार हो रहे नए भवन के नक्से का मूल्यांकन करने के साथ साथ भवन का निरिक्षण भी किया.

मुख्य सचिव कोयला सचिव सुशील कुमार के साथ हेलीकाप्टर से आज तड़के धनबाद पहुची थी. बेलगाड़िया के बाद उनका काफिला झरिया अग्नि प्रभावित इलाकों के दौरे के लिए निकल पड़ा.

सचिव के साथ धनबाद डीसी, एसएसपी समेत कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे.

Web Title : BELAGARIYA REACHED THE CHIEF SECRETARY RAJBALA VERMA LISTENED TO PROBLEMS AND SUPERVISED THE BUILDING