अनुमंडल पदाधिकारी ने व्यस्तम सड़को का लिया जायजा

धनबाद : धनबाद शहर के विभिन्न चौक-चौराहों व मार्गो पर लग रहे जाम से निजात पाने और इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था बहाल करने के उद्देश्य से धनबाद अनुमंडल पदाधिकारी ने यातायात पुलिस अधिकारियो के साथ मिलकर बरटांड़ के अलावे शहर के तमाम अति व्यस्तम सड़को का जायजा लिया एवं यातायात पुलिस पदाधिकारियो को इससे सम्बंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

ज्ञात हो की धनबाद के मुख्य मार्गो पर आये दिन अवैध कब्जेधारियों और यातायात नियमों की अनदेखी की वजह से शहर के ज्यादातर सड़को पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है. पिछले दिनो उपायुक्त ने पदाधिकारियो के साथ बैठक कर ट्रैफिक व्यवस्था सुदृढ करने पर गम्भीर चर्चा की थी साथ ही संबन्धित अधिकारियो व पदाधिकारियो को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया था.

जिसके आलोक में एक ओर जहां प्रतिदिन ट्रैफिक पुलिस के द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाकर नियमो के विरूध जाने वालों के साथ सख्ती बरत रही है तो वही ट्रैफिक जाम से निजात के लिए विकल्प तलाशे जा रहे है. निरीक्षण के क्रम में धनबाद अनुमंडल पदाधिकारी महेश संथालिया ने बताया जाम लगने के कई कारण है और उन सभी को अम्ल मे लाया गया है.

उपायुक्त के निर्देशानुसार शहर को जाम मुक्त बनाने कि दिशा में सड़क के किनारे वाहनों को डेलीनेटर के बाहर खड़ा करने,पुलिस बल की तैनाती बढ़ाने के साथ ही साथ वाहन स्टेण्ड का प्रवेश - निकासी द्वार अलग-अलग करने की दिशा में कार्य किया जायेगा. इस निरीक्षण में अनुमंडल पदाधिकारी महेश संथालिया के अलावे सार्जेंट ओम प्रकाश दास, मेहताब के अलावे दर्जनो ट्रेफिक विभाग के कर्मीगण उपस्थित हुए.   

Web Title : CIRCLE OFFICER TOOK REVIEW OF BUSY STREETS