कोयलांचल में ठिठुरन से भरी ठण्ड ने की दस्तक

धनबाद : दिसम्बर का यह महिना अब अंतिम पड़ाव पर है, और इसके साथ ही बदलता मौसम बढ़ती ठंड को दुगुना कर रहा है. पुरे कोयलांचल में ठिठुरन वाली ठंड दस्तक दे रही है, ऐसे में धनबाद की जनता एक ओर जहां ठंड से बचने के लिए अलाव के नजदीक जा रहे है तो वही दुसरी ओर लोग गर्म कपड़ो की खरीदारी को विवश हो गये है.



गर्म कपड़ो की ओर उमड़े कोयलांचलवासी

अहले सुबह व देर शाम ठंड लोगो पर कहर बरपा रही है. चाय की चुसकी एवं अलाव की मदद ठंड से लोगो को राहत दे रही है. ठंड का मौसम आते ही तिबत्तियन गर्म कपड़ो के साथ कोयलांचल की धरती पर उमड़ आते है. सामान्य दिनो की तुलना में तिबत्तियो के इस कोर्ट मोड़ स्थित कोहिनूर मैदान में लगाये गये लाहसा मार्केट में खरीदारो की आज भीड़ कुछ ज्यादा ही रही कारण बनी कोयलांचल का बदलता मौसम.

आज सुबह से ही आकाश में बादल मंडराते रहे. इस लाहसा मार्केट में बच्चें बुजुर्ग व महिलाओ के लिए काफी कुछ है. उनी वस्त्र व जेकेट की खरदारी कर रहे लोगो ने बताया कि धीरे धीरे ठंड बढ़ती जा रही है ऐसे में ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़ो की अब आवश्यकता आन पड़ी है.

लाहसा मार्केट के अध्यक्ष ने बताया स्वेटर व जेकेट अधिकतम 1950 रू0 में उपलब्ध है उन्होने कहा मौसम बदलने के बाद खरीदारी बढ़ी है और आने वाले एक दो दिनो के भीतर अच्छी कमाई होने की उम्मीद है. गर्म कपड़ो की बिक्री के लिए शहर के कई चैक चैराहो पर भी फुटपाथ दुकाने लगाई गई है जहां से लोग किफायती दर पर कम्बल, स्वेटर, जेकेट आदि की खरीदारी करते नजर आ रहे हैं.

Web Title : CLATTER OF COLD WEATHER WITH CHILL IN DHANBAD