मुख्यमंत्री ने धनबाद के व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता की

धनबाद : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज रांची स्थित प्रोजेक्ट भवन में धनबाद के सांसद पी.एन. सिंह, विधायक राज सिन्हा एवं विधायक संजीव सिंह की उपस्थिति में धनबाद के व्यावसायिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता की.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने धनबाद एवं बोकारो के व्यवसायिक क्षेत्र के लोगों से कहा कि इस विकासोन्मुख राज्य को आगे बढ़ाने में सबका योगदान होना चाहिए तभी -सबका साथ-सबका विकास- की परिकल्पना को मूर्त रूप मिल सकेगा.

राज्य सरकार कृषि विकास के साथ-साथ औद्योगिक विकास, वाणिज्य-व्यापार की बढ़ोत्तरी एवं कौशल विकास से युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित करने हेतु प्रयत्नशील है.

इस अवसर पर सांसद पी.एन. सिंह ने खनिज क्षेत्र विकास प्राधिकार (माडा) द्वारा धनबाद एवं बोकारो जिले के कुछ थाना क्षेत्रों में बाजार शुल्क के रूप में कुल सालाना टर्न ओवर के उपर एक प्रतिशत का कर लगाए जाने
के संबंध में मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया.

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि इससे 11 प्रकार के उद्योग और व्यवसाय के अस्तित्व पर संकट उत्पन्न हो गया है. मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल द्वारा सौंपे गए मांग पत्र पर विधि सम्मत उचित कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया.

प्रतिनिधिमंडल में झारखण्ड इंडस्ट्रीज एण्ड ट्रेड एसोसिएशन के अध्यक्ष के.एन. मित्तल एवं महासचिव राजेश शर्मा, धनबाद जिला चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष राजेश गुप्ता एवं महासचिव चेतन गोयनका सहित झारखण्ड रिफ्रैक्टरी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन के बजरंग जालान शामिल थे.

 

 

 

Web Title : CM TALKS WITH DELEGATION OF DHANBAD BUSINESS ORGANIZATIONS