पंचायत चुनाव : 8166 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतगणना के साथ शुरू

धनबाद : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जोर-आजमाइश करने उतरे 8166 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला शनिवार को मतों की गिनती के साथ शुरू हो गया. चुनाव ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर के माध्यम से कराये जाने के कारण मतगणना का कार्य चार दिनों तक चलने का अनुमान है. मतगणना कार्य पुर्ण करने की तारीख 22 दिसम्बर निर्धरित की गई है. सुबह छह बजे ही मतगणना कर्मी मतगणना स्थल पहुंच गये.

मतों की गिनती पॉलिटेक्निक संस्थान और कोयला नगर स्थित नेहरू काम्पलेक्स में किया जा रहा है. मतगणना का कार्य सुबह 8 बजे शुरू हुआ जो कि रात 8 बजे तक चलेगी. मतोंकी गिनती के लिए कुल 176 टेबुल लगाए गए हैं. हर प्रखंड में बूथ के हिसाब से टेबुल हैं. निरसा प्रखंड के लिए जहां 14 टेबुल की व्यवस्था की गई है, वहीं टुंडी और पूर्वी टुंडी प्रखंड के लिए 14-14 टेबुल पर मतों की गिनती होगी.

तोपचांची प्रखंड में काउंटिंग के लिए भी 16 टेबुल लगाए गए हैं. इसी तरह कलियासोल में 13, एग्यारकुंड और बलियापुर में 17-17 टेबुल लगाए गए हैं. गोविंदपुर में मतगणना के लिए 25 टेबुल लगाया गया है. सबसे कम 12 टेबुल धनबाद प्रखंड और सबसे अधिक 34 टेबुल बाघमारा प्रखंड के लिए हैं. 633 कर्मचारी मतों की गिनती कर रहे है.

नेहरू कॉम्पलेक्स में जहां बलियापुर, कलियासोल और एग्यारकुंड के उम्मीदवारों का भाग्य का फैसला होगा. वहीं धनबाद, बाघमारा, टुंडी, पूर्वी टुंडी, तोपचांची, निरसा और गोविंदपुर प्रखंड के उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला पॉलिटेक्निक संस्थान में जारी है.

Web Title : COUNTING STARTS WITH FATE OF CANDIDATES