डीजीपी आप के द्धार में समस्याओं पर हुई चर्चा

धनबाद : डीजीपी आप के द्धार कार्यक्रम के तहत धनबाद पुलिस अधिक्षक कार्यालय में विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से डीजीपी धनबाद की जनता से रूबरू हुए. कार्यक्रम का मुख्य विषय महिलाओं की समस्या से जुड़ा रहा.

इस दौरान विशेषकर महिलाओं से छेड़खानी, यौनशोषण महिलाओं के साथ भेदभाव, मानव तस्करी घरेलू हिंसा, डायन प्रताड़ना, गुमशूदा बच्चे, दहेज प्रताड़ना तथा अन्य किसी प्रकार की प्रताड़ना के समबन्ध में समीक्षा व चर्चा की गई. दर्जनों लोग आज अपनी - अपनी समस्या लेकर इस कार्यक्रम में एक उम्मीद के साथ पहुंचे.

इस कांफ्रेंसिंग में एसपी हेमन्त टोप्पो के अलावे एएसपी राजा राम प्रसाद एवं कई थानों के थाना प्रभारी उपस्थित हुए. इस बाबत एसपी ने कहा कि डीजीपी आप के द्धार कार्यक्रम में महिलाओं से जुड़ी तमाम तरह की समस्याओं पर चर्चा कि जा रही है.

स्वतः धनबाद पुलिस महिलाओं को उनकी समस्या से निजात दिलाने हेतू पुरी तत्परता बरत रही है. जनवरी से जुलाई माह तक महिलाओं से जुड़ी 259 मामले दर्ज किये गये है और कई मामलों पर कारवाई भी की गई है.

पारिवारिक विवादों को काफी हद तक दो पक्षो के बीच समझौता कराकर निपटाने का प्रयास किया जाता है. ऐसे 100 से ज्यादा मामलों का निपटारा किया भी गया है कुछ मामले जो समझौते के आधार पर निटाये नही जा सके उनपर प्राथमिकी दर्ज की गई है.

 

Web Title : DEBATE ON ISSUES IN DGP AAP KE DAUR