उप प्रमुख से साढ़े पांच लाख की ठगी, मामला दर्ज

बलियापुर : करमाटांड़ निवासी सह बलियापुर प्रखंड के उप प्रमुख राजेंद्र किस्कू ने गांव के ही मणींद्र गोराई व उनके चार पुत्रों पर साढ़े पांच लाख की ठगी का मामला बलियापुर थाना में दर्ज कराया है.

राजेंद्र का कहना है कि करमाटांड़ के आमटांड़ टोला निवासी मणींद्र व उनके पुत्रों ने जमीन बिक्री के लिए अक्टूबर 2015 में एकरारनामा किया था. करमाटांड़ मौजा नंबर 15 के खाता संख्या 13 प्लाट संख्या 107 रकबा 15 डिसमिल जमीन प्रति कट्ठा एक लाख 40 हजार की दर से तय किया था.

एकरारनामा के दौरान मणींद्र व उनके पुत्रों को दो लाख 51 हजार रुपये का अग्रिम भुगतान किया था. फरवरी 2016 को फिर जमीन के एवज में मणींद्र को एक लाख नकद व एक लाख का चेक दिया.

जून महीने में भी एक लाख का नकद भुगतान किया. कुल पांच लाख 51 हजार का भुगतान करने के बाद जब मणींद्र से जमीन रजिस्ट्री करने को कहा तो वह मुकर गया और धक्कामुक्की व गाली दी.

तब मामला पंचायत गया. पंचायती में उन्होंने जमीन के एवज में राशि लेने की बात स्वीकार भी की थी. 14  नवंबर को जब अजय रवानी के साथ मणींद्र के घर जाकर जमीन रजिस्ट्री करने की बात हमने फिर कही तो फिर जान से मारने की धमकी दी.

तब पुलिस में जाने के अलावा कोई चारा नहीं बचा. बलियापुर थाना में शिकायत कर थाना प्रभारी से मणींद्र व उनके पुत्रों सचिन गोराई, बहादुर गोराई, सूदन गोराई व सुभाष गोराई पर कार्रवाई की मांग की है

Web Title : DEPUTY HEAD OF A HALF MILLION SWINDLE COMPLAINT NOTE