जिसके पास बेटी है, उसके लिए वही वरदान है : सांसद

धनबाद : शनिवार को टेलिफोन एक्सचेंज रोड स्थित एस.एस.एल.एन.टी. बालिका विद्यालय में छात्राओं के बीच सोलर लाइट का वितरण करने के बाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने कहा कि आज जिसके पास बेटी है, उसके लिए वही वरदान है.

सांसद ने कहा कि पहले बेटी होना अभिशाप माना जाता था, लेकिन आज स्थिति बदल गई है. बेटियां भी आज उस ऊंचाई तक पहुंच रही है जहां पहले पहुंचना असंभव समझा जाता था.

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना ने देश की बेटियों को प्रोत्साहित किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि झारखण्ड की शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने की अच्छी सोच के कारण छात्राओं के बीच सोलर लाइट का वितरण किया जा रहा है.

सांसद ने कहा शिक्षित भारत हो तभी समृद्ध भारत होगा. इससे दुनिया में भारत की शान भी बढ़ी है.

सोलर लाइट वितरण करने से पहले सांसद ने विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण भी किया.

साथ ही छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि कल-कारखाने, बढ़ती मोटर गाड़ियां और जनसंख्या के कारण पर्यावरण में व्यापक प्रभाव पड़ा है.

कहा कि बढ़ते अनुपात में वृक्ष नहीं लगे. जिस कारण वायु में कार्बनडाइओक्साइड बढ़ने लगा. उन्होंने कहा वृक्ष हमें ओक्सिजन देते हैं. जो जिवन के लिए सबसे आवश्यक है. जब से केन्द्र में मोदी सरकार आई है उसने हरित क्रांति पर योजनाएं बनायी है.

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राज्य की राज्यपाल श्रीमती द्रौपदी मुर्मू तथा मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित सभी राजनेता वृक्षारोपण कर रहे हैं. यह आनेवाली पीढ़ी के लिए वरदान साबित होगा.

उन्होंने कहा कि एक वृक्ष दस संतान के बराबर है. सांसद ने छात्राओं को शपथ दिलाते हुए कहा कि वे अपने बच्चों की तरह वृक्षों का पालन करेंगी तथा उसकी निगरानी भी करेंगी.

साथ ही उन्होंने अपील की कि घर में शादी-विवाह या जनमदिन जैसे शुभ अवसर पर एक वृक्ष अवश्य लगाएं.

सांसद ने शनिवार को धनसार स्थित लक्ष्मीनारायण विद्यालय में भी वृक्षारोपण किया. कार्यक्रम में भाजपा के जिलाअध्यक्ष चन्द्रशेखर सिंह, उपाध्यक्ष सह सांसद प्रतिनिधि नितिन भट्ट, प्रितपाल सिंह अजमानी, अरूण कुमार सिंह, रामदेव महतो सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.  

Web Title : DHANBAD MP P N SINGH SAID DAUGHTER IS JUST BLESSING