पंपोर में आतंकवादी हमले में धनबाद का बेटा शहीद

धनबाद : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर में सेना की बस पर आंतकी हमले में शहीद तीन जावनों में एक धनबाद का बेटा भी है. जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के जियलगोरा पोस्ट ऑफिस के समीप रहने वाले राजेश्वर पांडेय के पुत्र शशिकांत पांडेय (21 वर्ष) भी शहीद हुए हैं. शशिकांत वर्ष 2013 में आर्मी में बहाल हुआ था. शशिकांत का बड़ा भाई श्रीकांत पांडेय सीआरपीएफ धनबाद के प्रधानखंटा में पोस्टेड हैं. मूलत: बिहार के मोतिहारी जिले के गोविंदगंज थाना अंतर्गत बभनौली गांव के रहने वाले हैं.
 
कश्मीर में सेना के वरीय अफसर ने राजेश्वर पांडेय को उनके पुत्र शशिकांत के शहीद होने की सूचना दी. शशिकांत की मां ललिता देवी शुक्रवार को ही पैतृक गांव मोतिहारी गयी हैं. भाभी व छोटी बहन सिंधु समेत अन्य का रो-रो कर बुरा हाल है. शशिकांत दो भाई व दो बहन हैं. शशिकांत ने जोड़ापोखर ज्ञान भारती स्कूल से मैट्रिक व आरएसपी कॉलेज से इंटर पास किया था. बड़ी बहन रिंकू की शादी हो चुकी है.
 
पिता का कहना है कि शशिकांत की प्रोन्नति होनेवाली थी. उसने अफसर बनने के लिए परीक्षा दी थी. बेटे की शहादत पर पिता को गर्व है. सरकार की नीति से पिता खफा है. पिता का आरोप है कि सैनिक शहीद हो रहे हैं और केंद्र सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है.
 
इधर एसएसपी मनोज रतन चोथे ने शहीद के पिता से फोन पर बात कर ढांढ़स बंधाया और सांत्वना दी. जिला पुलिस शहीद सैनिक को राजकीय सम्मान के साथ अंत्योष्टि करेगी. सिंदरी डीएसपी विकास कुमार पांडेय, जोड़ापोखर थानेदार जयकृष्ण पुलिस बल के साथ शहीद के घर पर जमे हुए हैं. शहीद के परिजनों को ढाढ़स बंधा रहे हैं. 
Web Title : DHANBAD SON KILLED IN TERRORIST ATTACK IN PAMPORE