जिप सदस्य के नेतृत्व में ग्रामीणों का एक दिवसीय घरना

धनबाद : जिला परिषद सदस्य अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में आज बड़ी संख्या में लोगों ने रणधीर वर्मा चौक पर धरना दिया. धरना के बाद अशोक कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि ग्रामीण इलाकों के स्वास्थ्य केन्द्रों में चिकित्सकों की भारी कमी है. यहां पर चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति को लेकर धरना दिया गया है.

उन्होंने कहा कि ग्रामीण अंचल के स्वास्थ्य केन्द्रों में स्वीकृत पद के अनुरूप चिकित्सक नहीं है. तबादले के कारण स्वास्थ्य केन्द्र चिकित्सक विहीन हो गए हैं. श्री सिंह ने बताया कि गोविंदपुर स्वास्थ्य केन्द्र में चार स्वीकृत पद के खिलाफ केवल एक महिला चिकित्सक है जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गोविंदपुर में स्वीकृत तीनों पद रिक्त है.

इसी तरह नगरकियारी, चुटियारो, बिराजपुर, भितिया, मुर्राडीह, कुबरीटांड, काड़ालगा, उदयपुर, पलईडीह, महुबनी समेत कई प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चिकित्सक विहीन है. धरना के बाद श्री सिंह ने उपायुक्त को एक ज्ञापन सौंपा और जल्द समस्या का समाधान करने की मांग की.

मौके पर गोविंदपुर प्रखण्ड प्रमुख झुना मण्डल, बलियापुर प्रखण्ड प्रमुख स्वेता कुमारी, उप प्रमुख डीएन सिंह, समाजसेवी नीलकंठ रवानी, अमर तिवारी, विभूति चौधरी, खेमनारायण सिंह, प्रियव्रत सिंह चौधरी, गौतम मंडल सहित प्रखण्ड के दर्जनों ग्रामीण शामिल हुए.

Web Title : DHARNA OF VILLAGERS