कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश

धनबाद : विनोबाभावे विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सभी अंगीभूत कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया गया है. पिछले 27 सितंबर को प्राचार्यों की बैठक में कुलपति डॉ. गुरदीप सिंह ने कॉलेजों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का प्रस्ताव रखा. सभी प्राचार्यों ने कुलपति के प्रस्ताव का अनुपालन करने का भरोसा दिया.

कुलपति ने बताया कि विवि प्रशासन का लक्ष्य है कि सभी कॉलेज सीसीटीवी कैमरे से लैस हो. ताकि संबंधित कॉलेजों में परीक्षा आयोजित करने में कोई परेशानी हो. उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में विवि प्रशासन का लक्ष्य है कि परीक्षाएं सीसीटीवी कैमरा के निगरानी में करवाई जाए. बैठक में विवि के सभी 22 अंगीभूत कॉलेजों के प्राचार्य उपस्थित थे.

कुलपति ने सभी प्राचार्यों को उपलब्ध सीटों पर जैक सप्लीमेंट्री पास छात्र-छात्राओं का नामांकन लेने का निर्देश दिया है. कुलपति ने कहा कि सभी कॉलेज एक सप्ताह के अंदर नामांकन प्रक्रिया पूरा कर ले. विवि प्रशासन के निर्देश पर सभी कॉलेजों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. संबंधित कॉलेजों के अनुसार इंटर और स्नातक में खाली सीटों पर ही नामांकन लिया जाएगा.

विवि प्रशासन की ओर से विवि और सभी कॉलेजों में क्षेत्रीय भाषा की पढ़ाई शुरू करने का निर्णय लिया गया है. विवि प्रशासन के अनुसार पहले चरण में खोरठा, मुंडारी, संथाली, कुडुख और कुरमाली की पढ़ाई प्रारंभ की जाएगी. इन भाषाओं में सीटों का निर्धारण छात्र-छात्राओं की संख्या के अनुसार किया जाएगा. क्षेत्रीय भाषा में 400 सीटों पर नामांकन के लिए 18 अक्टूबर तक आवेदन भी मांगा गया है. इन विषयों में सर्टिफिकेट कोर्स शुरू की जाएगी.

Web Title : DIRECTION TO INSTALL CCTV CAMERAS AT COLLEGES