बीस सूत्री बैठक में विकास कार्यो पर चर्चा, मंत्री नीलकंठ मुंडा ने कहा ग्रामीण विकास में लाये तेजी

धनबाद : लंबे समय के अंतराल में आज 20 सूत्री कमिटी की बैठक धनबाद प्रभारी सह ग्रामीण विकास विभाग मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में हुई.

ग्रामीण क्षेत्रो में विकास की गति में तेजी लाने पर बैठक में विशेष जोर दिया गया. 20 सूत्री कमिटी के सदस्यों के द्वारा बैठकों में जिन भी विकास की बातों पर चर्चा की जाती है उसे समय अवधि में पूरा करने का निर्देश मंत्री की ओर से अधिकारियो को दिया गया.

जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रो में संचालित पैक्स से किसानों को पैसे मिलने में आरही दिक्कतों पर मंत्री द्वारा स्पष्ट किया गया कि इस तरह की समस्या दूर कर ली गई है कुछ जगहों पर खाता को लेकर दिक्कते आ रही है.

तोपचांची पैक्स से किसानों को पैसा नहीं मिलने की बात पर मंत्री ने यह जवाब दिया. आज की बैठक में 20 सूत्री के अधीन सभी तरह के विकास कार्यो पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई.

समिति के उपाध्यक्ष ने मंत्री के समक्ष बैठक में बलियापुर प्रखंड में जलापूर्ति को लेकर आ रही समस्या को उठाया. उपाध्यक्ष के अनुसार बलियापुर के एक क्षेत्र में 28 गांव में जलापूर्ति को लेकर परेशानी बरकार है जिसे दूर करने के लिए मंत्री के और से आवश्यक दिशा निर्देश दे दिया गया है.

Web Title : DISCUSSING DEVELOPMENT WORKS IN TWENTY POINT MEETING MINISTER NILKANTHA MUNDA SAID RURAL DEVELOPMENT