हिन्दी में काम करना आसान – पण्डा

भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल) की कॉरपोरेट स्तरीय राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तिमाही बैठक कंपनी के निदेशक (कार्मिक) बी.के. पण्डा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. बैठक के दौरान श्री पण्डा ने कहा कि हिंदी में काम करना बहुत आसान है, यदि किसी शब्द की हिंदी नहीं आ रही है तो लिप्यंतरण करके काम चलाया जा सकता है.


हम सब अधिक से अधिक हिंदी में काम करते हुए यह लक्ष्य तय करें कि हमें न्यूनतम 90 प्रतिशत पत्राचार हिंदी में ही करना है . जिसे हमें हर हाल में अगली तिमाही में हासिल करना है . आगे उन्होनें कहा कि जिन विभागों का पत्राचार कम है वे इसके कारणों का पता लगाकर इसे दूर करने का प्रयास करें और किसी भी प्रकार की समस्या होने पर राजभाषा विभाग की मदद अवश्य लें .


बैठक के दौरान सभी क्षेत्रीय कार्यालयों और मुख्यालय स्थित विभागों के तिमाही कामकाज की समीक्षा की गई . समीक्षा के दौरान पाया गया कि बस्ताकोला, ब्लॉक-2, पश्चिमी झरिया क्षेत्र और कर्मचारी स्थापना विभाग, भू-विज्ञान विभाग व भूसंपदा विभाग का पत्राचार सर्वाधिक रहा.


बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि कंपनी की गृह पत्रिका कोयला भारती का अगला अंक रजत जयंती विशेषांक के रूप में प्रकाशित किया जाएगा, जिसमें प्रकाशन के लिए सभी विभागों से अपने क्षेत्र से संबन्धित आलेख भेजने का अनुरोध किया गया. बैठक में स्वागत सोलोमन कुदादा ने किया .संचालन दिलीप कुमार सिंह द्वारा किया गया और पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों पर अनुवर्ती कार्रवाई का विवरण उदयवीर सिंह ने प्रस्तुत किया .

Web Title : EASY TO WORK IN HINDI PANDA