एसीबी ने रिश्वतखोर विद्युतकर्मी को 3500 लेते रंगेहाथ दबोचा

धनबाद : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) धनबाद ने आज विद्युत विभाग के प्रथम तथा एसीबी के 12वें शिकार को रिश्वत लेते रंगेहाथों धर दबोचा. एसीबी एसपी सुदर्शन मंडल से राजगंज महेशपुर के मुखिया अर्जुन महतो के पुत्र प्रदीप कुमार ने शिकायत की थी कि राजगंज पावर हाउस के विद्युत ऑपरेटर मजरूल हसन (59) ने विद्युत कनेक्शन के लिए 3 हजार 500 रुपए की रिश्वत मांगी है.

प्रदीप की शिकायत का सत्यापन करने और रिश्वत मांगने की पुष्टी करने के बाद एसीबी ने कांड संख्या 13/2016 दिनांक 2.11.16 दर्ज कर लिया. अपने शिकार को रंगेहाथ दबोचने के लिए एसीबी एसपी सुदर्शन मंडल ने डीएसपी विनेद रवानी, इंसपेक्टर कन्हैया सिंह, सुभाष सिंह तथा इन्दर देव पासवान की टीम गठित कर जाल बिछाया.

एसीबी की टीम और प्रदीप कुमार सुबह राजगंज पहुंचे. प्रदीप ने मजरूल हसन से फोन पर बात की. मजरूल ने कहा कि कार्यालय में बहुत से लोग है. तुम राजगंज ट्रेकर स्टैंड के पास रकम के साथ पहुंचो. प्रदीप रकम लेकर राजगंज ट्रेकर स्टैंड के पास मजरूल का इंतजार करने लगा.जैसे मजरूल ने वहां पहुंचकर प्रदीप से रिश्वत की रकम हाथ में पकड़ी वैसे ही एसीबी टीम ने उसे रंगेहाथों रिश्वत की रकम के साथ दबोच लिया.

प्रदीप ने पत्रकारों को बताया कि वह करनपुरा में मकान बनवा रहा है. मकान में विद्युत कनेक्शन लेने के लिए उसने कतरास में आवेदन दिया था. कतरास के एडीओ ने उसे राजगंज जाकर मजरूल हसन से मिलने को कहा. मजरूल हसन ने कहा कि जबतक बतौर रिश्वत 3500 रुपए नहीं मिलेंगे तबतक नया कनेक्शन नहीं दिया जाएगा. नए कनेक्शन को लेकर प्रदीप ने राजगंज के कई चक्कर भी लगाए.

लेकिन जब कनेक्शन लेने के लिए रिश्वत आड़े आने लगी तब अंततः प्रदीप ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से संपर्क साधा और रिश्वतखोर विद्युत कर्मी को अपने अंजाम तक पहुंचाया. मजरूल हसन ग्राम चितरपुर, थाना राजरप्पा जिला रामगढ़ का रहने वाला है. वह राजगंज पावर हाउस में पिछले 11 वर्षों से जमा हुआ था.

वहां पर वह स्विच बॉर्ड ऑपरेटर (एस.बी.ओ.) के पद पर कार्यरत था. विद्युत विभाग के कर्मचारी को दबोचने से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. यह सर्वविदित है कि इस विभाग में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है. जब्त राशि को तुरंत लौटाएगी सरकारराज्य में रिश्वतखोरी को रोकने के लिए सरकार भी गंभीर हो गई है.

Web Title : ELECTRICITY OPERATOR CAUGHT WITH TAKING BRIBE