Fraud : लोन के नाम पर ठगी

धनसार : धनसार थाना क्षेत्र के सब्जी बागान निवासी सह किराना दुकानदार राजू साव को बैंक से ऋण दिलाने के नाम पर पौने तीन लाख रुपये की ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है. राजू की पत्नी रेखा देवी ने मोबाइल एसेसरीज दुकान के मालिक इसरार अहमद पर धनसार थाना में मामला दर्ज कराया है. रेखा देवी का कहना है कि राजू साव को व्यवसाय के लिए दो लाख रुपये की जरूरत थी.

इसरार से पति की जान पहचान थी. वर्ष 2009 में उसने अपने साथी इसरार से समस्या बताई. इसरार ने बैंक प्रबंधक से अच्छी जान पहचान होने की बात कह दो लाख रुपये कर्ज दिलाने का आश्वासन दिया. कर्ज लेने के लिए आवश्यक कागजात बनाने के लिए इसरार ने छह किस्त में 26000 रुपये ले लिए. बैंक खर्चा के नाम पर 4200 रुपये व हमारी जमीन के कागज की छाया प्रति भी ली. बाद में इसरार एक दिन यूनियन बैंक ऑफ इंडिया धनबाद ले गया और बताया लोन पास हो गया है.

हम अपने पति के साथ बैंक मैनेजर के पास गए. मैनेजर ने लोन पास होने एवं जमीन के कागजात जमा करने को कहा. लोन मिलने के बाद ऋण अदायगी की प्रति माह 8510 रुपये किस्त तय हो गई. इधर इसरार ने कहा कि तुम किस्त का पैसा दे दिया करो हम बैंक में जमा कर रसीद दे देंगे. हम उसके झांसे में आ गये और हमने 9 जुलाई 2014 तक किस्त की रकम देता रहा.

इसरार प्रति माह जमा रसीद भी देता था. 21 अगस्त को बैंक से नोटिस आया जिसमें 11 लाख 49 हजार 704 रुपया बकाया अदा करने का अल्टीमेटम था. हम घबराकर बैंक गये तो पता चला कि जिस एकाउंट में पैसा इसरार जमा कर हमें रसीद देता था वह तो उसका खुद का एकाउंट है. तब ठगे जाने का अहसास हुआ. अब तक पौने तीन लाख रुपये दे चुके हैं.

Web Title : FRAUD NAME OF LOAN